Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राहुल गांधी आज फिर होंगे ईडी के सामने पेश, कल 10 घंटों तक की गई थी पूछताछ

राहुल गांधी आज फिर होंगे ईडी के सामने पेश, कल 10 घंटों तक की गई थी पूछताछ

0
277

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े कथित धनशोधन के एक मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ के बाद आज फिर से पूछताछ के लिए तलब किया है. इधर, कांग्रेस भी मंगलवार की तैयारी में जुटी हुई है. पार्टी नेता हरीश रावत ने कहा था कि हम अपनी जंग ‘कल’ भी जारी रखेंगे.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कल देर रात मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कल का कार्यक्रम तय कर हम लड़ाई लड़ेंगे. जब तक राहुल गांधी जी और कांग्रेस नेतृत्व पर अत्याचार जारी रहेगा और आवाज़ दबाने की कोशिश की जाएगी तब तक यह लड़ाई जारी रहेगी.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मामले को लेकर कहा कि क़ानून सबके लिए समान होता है लेकिन नोटिस देने का जो तरीका अपनाया गया, रात के 12 बजे तक पूछताछ हो रही है, वह गलत है. ऐसा कौन सा जुल्म या मनी लॉन्ड्रिंग हो गई? जहां अरबों-खरबों की लूट होती है वहां पूछताछ नहीं करते हैं. भाजपा के हों या RSS के सबने लूट मचा रखी है, उसकी तरफ इनका ध्यान नहीं जा रहा है. प्रधानमंत्री आगे आकर महंगाई, बेरोज़गारी, तनाव, हिंसा पर संबोधित करें.

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने इस मामले को लेकर कहा कि देश आज़ाद नहीं था उसके बाद भी स्वतंत्रता सेनानियों को धरना देना, प्रदर्शन और रैली निकालने से रोका नहीं जाता था. मैं भाजपा से कहूंगा कि सच को परेशान करने, जेल में डालने से न कंस, न रावण और न ही अंग्रेजों का शासन सलामत रहा था तो तुम्हारा कहां से रहेगा?.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-amc-mask-checking-campaign/