Gujarat Exclusive > गुजरात > बारिश में स्कूल-कॉलेज जाने वाले छात्रों के हित में गुजरात शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा फैसला

बारिश में स्कूल-कॉलेज जाने वाले छात्रों के हित में गुजरात शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा फैसला

0
725

गांधीनगर: राज्य सरकार द्वारा छात्रों के हित में बारिश के मौसम में राज्य के स्कूल-कॉलेज में शिक्षण कार्य जारी रखने या बंद करने का निर्णय लिया गया है. शिक्षा मंत्री जीतू वाघाणी ने कहा कि शहर-जिले के सक्षम अधिकारी स्थानीय स्थिति के अनुसार शैक्षणिक कार्य को रोकने या जारी रखने के बारे में निर्णय ले सकते हैं.

राज्य के शिक्षा मंत्री जीतू वाघाणी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के परामर्श के बाद यह निर्णय लिया गया. साथ ही राज्य में बारिश के मौसम के कारण छात्रों के हित में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है. स्कूल, कॉलेज या अन्य शैक्षणिक संस्थान जाने वाले छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, यह निर्णय लिया गया है कि शहर-जिले के सक्षम अधिकारी यानी स्थानीय प्रशासन स्थानीय बारिश के अनुसार शैक्षिक कार्य को रोकने या जारी रखने का उचित निर्णय ले सकता है.

मंत्री वाघणी ने यह भी कहा कि बारिश के मौसम में शिक्षा कार्य को जारी रखने/बंद करने के संबंध में मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल से परामर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है. मंत्री ने आगे कहा कि जिला/शहर स्तर पर सरकारी/अनुदानित और निजी स्कूलों/कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों में यथास्थिति, कलेक्टर, नगर आयुक्त, जिला विकास अधिकारी, जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, विश्वविद्यालय के कुलपति और संबंधित जिला / शहर के स्थानीय प्रशासन के परामर्श से, किसी विशेष क्षेत्र या जिले के रिश्तेदारों के परामर्श से / शहर के सभी क्षेत्रों में शिक्षण कार्य को जारी रखने / बंद करने / फिर से शुरू करने के लिए आवश्यक निर्णय लेने में सक्षम होंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-ats-seized-drugs-worth-rs-350-crore/