Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राजस्थान: खाटूश्यामजी मंदिर में भगदड़, 3 श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

राजस्थान: खाटूश्यामजी मंदिर में भगदड़, 3 श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

0
249

सीकर: राजस्थान के सीकर में खाटूश्यामजी मासिक मेले में बड़ा हादसा हो गया. प्रसिद्ध खाटू श्यामजी मंदिर का सुबह कपाट खुलते ही भगदड़ मच गई. इस हादसे में 3 श्रद्धालुओं की जान चली गई जबकि कई अन्य घायल हो गए. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और मंदिर समिति के गार्डों ने व्यवस्था संभाली और सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया. फिलहाल खाटूश्यामजी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

बताया जाता है कि सुबह 5 बजे जैसे ही मंदिर के कपाट खुले, भीड़ ज्यादा होने की वजह से भगदड़ मच गई. इस दौरान कई पुरुष और महिला भक्त नीचे गिर पड़े और उन्हें उठने का मौका नहीं मिला. भीड़ को बमुश्किल काबू किया गया और सुरक्षा कर्मियों ने मोर्चा संभाला और घायलों को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन 3 महिलाओं ने दम तोड़ दिया. हादसे में कई लोग घायल हो गए है. 2 घायलों को जयपुर के अस्पताल में रेफर कर दिया गया है.

हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा “राजस्थान के सीकर में खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में लोगों की मौत की घटना बेहद दुखद है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हों.

वहीं इस हादसे को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सीकर में खाटूश्याम जी के मंदिर में भगदड़ होने से 3 दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें.