Gujarat Exclusive > देश-विदेश > रजनीकांत को मिला दादा साहब फाल्के पुरस्कार, कंगना और मनोज बाजपेयी को भी मिला अवॉर्ड

रजनीकांत को मिला दादा साहब फाल्के पुरस्कार, कंगना और मनोज बाजपेयी को भी मिला अवॉर्ड

0
740

दिल्ली: भारत के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने विज्ञान भवन में आयोजित 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार एवं दादासाहेब फाल्के पुरस्कार समारोह में भाग लिया. इस मौके पर उन्होंने पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया. सुपरस्टार रजनीकांत को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. वहीं मनोज बाजपेयी, कंगना रणौत और धनुष को बेहतरीन अभिनय के लिए सम्मानित किया गया.

रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित करने के बाद भारत के उपराष्ट्रपति ने कहा कि आप दक्षिण भारत के प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक हैं. आप लाखों दिलों पर राज करते हैं और इनको किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है. आपके अभिनय कौशल ने भारतीय फिल्म उद्योग को एक नया आयाम दिया है. भारत में दुनिया की सबसे ज़्यादा फिल्में बनती हैं जो ट्रांसकॉन्टिनेंटल फुट प्रिंट के साथ अपनी सॉफ्ट पावर को दर्शाता है. हमारी फिल्मों को दुनिया भर में जापान, मिस्र, चीन, रूस, मध्य पूर्व आदि में देखा और सराहा जाता है.

इस मौके पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार जीतने पर बधाई देता हूं. उन्होंने सिनेमा जगत को 5 दशक दिए हैं. कोई कहेगा वह वेटरन हैं, कोई आइकोनिक कलाकार कहेगा. मैं कहता हूं कि इन 5 दशक ने उनको एक इंडिविजुअल से एक संस्था के रूप में बदला है. अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि दुनिया का कंटेंट अगर कहीं बन सकता है तो वह भारत है. फिल्म निर्माण, पोस्ट प्रोडक्शन, एनिमेशन, विज़ुअल, ग्राफिक्स आदि की संभावना देश के अंदर खड़ी होती है. ये हम पर निर्भर करता है कि हम उस काम को कैसे यहां ला सकते हैं. एक बहुत बड़ा अवसर हमारे सामने हैं.

दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित होने के बाद रजनीकांत ने कहा कि मुझे इस पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए मैं भारत सरकार का बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं. मैं ये पुरस्कार अपने गुरू के. बालचंदर, अपने भाई सत्यनारायण राव और अपने ट्रांसपोर्ट ड्राइवर दोस्त राजबहादुर को समर्पित करता हूं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-inaugurates-up-9-medical-college/