Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अमेरिका की धरती से राजनाथ सिंह ने पाक पीएम को दी नसीहत, पहले आतंक पर लगाएं लगाम

अमेरिका की धरती से राजनाथ सिंह ने पाक पीएम को दी नसीहत, पहले आतंक पर लगाएं लगाम

0
127

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इन दिनों भारत-अमेरिका 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता को लेकर अमेरिकी दौरा पर है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड जे ऑस्टिन III पेंटागन में प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की, इस मौके राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री को शुभकामना देते हुए सख्त संदेश भी दे डाला.

अमेरिका की धरती से राजनाथ सिंह ने कहा कि अपने पड़ोसी देश(पाकिस्तान) के नए प्रधानमंत्री(शहबाज़ शरीफ़) को यही संदेश देना चाहेंगे कि वे अपने यहां आतंकवाद पर लगाम लगाने में कामयाबी हासिल करें. हमारी उनको शुभकामनाएं हैं.

वाशिंगटन डीसी में अमेरिका के साथ 2+2 वार्ता पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैंने अमेरिका के लोगों और वहां की कंपनियों से अनुरोध किया हैं कि वे भारत में आकर सह उत्पादन करें उनका भारत में स्वागत है. हम अमेरिकी कंपनियों के साथ सह-विकास और सह-उत्पादन की इच्छा व्यक्त करते हैं और अमेरिका की डिफेंस कंपनियों से यूपी और तमिलनाडु के डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर में और निवेश करने का अनुरोध किया है.

इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम COMCASA (संचार संगतता और सुरक्षा समझौता) के कार्यान्वयन और BECA (बुनियादी विनिमय और सहयोग समझौते) के प्रभावी संचालन में भी प्रगतिशील हैं. मैंने अमेरिका की कंपनियों को डिफेंस, एयरोस्पेस और मेक फॉर इंडिया एंड वर्ल्ड प्रोग्राम के लिए भी आमंत्रित किया है. आने वाले समय मेंडिफेंस स्पेस और डिफेंस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस डायलॉग के बारे में एग्रीमेंट, कई अन्य पहल और एग्रीमेंट जो चर्चा के चरण में हैं, उनमें सार्थक प्रगति हमारी सैन्य सहभागिता के दायरा को और बढ़ाने को लेकर हुई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/shahbaz-sharif-pakistan-pm-sworn-in/