Gujarat Exclusive > राजनीति > रक्षा मंत्री राजनाथ पर ओवैसी का तंज, एक दिन गांधी की जगह सावरकर को बना देंगे राष्ट्रपिता

रक्षा मंत्री राजनाथ पर ओवैसी का तंज, एक दिन गांधी की जगह सावरकर को बना देंगे राष्ट्रपिता

0
776

सावरकर पर लिखी गई पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम में जहां एक तरफ मोहन भागवत ने कहा कि भारत में आजादी के बाद से ही सावरकर को बदनाम करने की मुहिम चलाई गई. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वीर सावरकर के बारे में लोगों में जानकारी का अभाव है. इसके अलावा इस प्रोग्राम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गांधी जी के कहने पर सावरकर ने दया याचिका लगाई थी. उनके इस बयान पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है.

राजनाथ सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ये लोग इतिहास को तोड़कर पेश कर रहे हैं. एक दिन ये लोग महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता के दर्ज़े से हटाकर सावरकर को ये दर्ज़ा दे देंगे. न्यायाधीश जीवन लाल कपूर की जांच में सावरकर को गांधी की हत्या में शामिल पाया गया था.

पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सावरकर ने खुद नहीं बल्कि गांधी जी के कहने पर लगाई थी दया याचिका, राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि सावरकर को बदनाम करने के लिए कहा जा रहा है कि उन्होंने मर्सी पिटिशन फाइल की थी, अंग्रेजों के सामने क्षमा मांगी थी, रिहाई की बात की थी, ये सब बेबुनियाद है.

वीर सावरकर पर पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जोर देकर कहा कि वीर सावरकर जी महान स्वतंत्रता सेनानी थे इसमें कहीं दोमत नहीं हैं. किसी भी विचारधारा के चश्मे से देखकर राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को अनदेखा करना, अपमानित करना ऐसा काम है जिसे कभी माफ नहीं किया जा सकता.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajasthan-education-minister-controversial-statement/