Gujarat Exclusive > देश-विदेश > PM मोदी सहित दिग्गजों ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर जताया शोक, जानिए किसने क्या कहा

PM मोदी सहित दिग्गजों ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर जताया शोक, जानिए किसने क्या कहा

0
75

नई दिल्ली: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का आज निधन हो गया. राजू श्रीवास्तव का लंबी बीमारी के बाद आज दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. पिछले 40 दिनों से अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे. डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य में सुधार के लिए लगातार प्रयास कर रही थी. उनके निधन पर पीएम मोदी सहित कई दिग्गजों ने दुख व्यक्त किया है.

राजू श्रीवास्तव के निधन की जानकारी सामने आने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा “राजू श्रीवास्तव ने हंसी, हास्य और सकारात्मकता के साथ हमारे जीवन को रोशन किया. वे हमको बहुत जल्दी छोड़कर चले गए लेकिन वे वर्षों तक अपने समृद्ध काम की बदौलत अनगिनत लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे. उनका निधन दुखद है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं हैं.

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा “सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार, राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है. वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे. सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे. उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ.ॐ शान्ति!”

राजू श्रीवास्तव के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजू श्रीवास्तव यूपी खेलो विकास परिषद के अध्यक्ष के रूप में अपनी सराहनीय सेवा दिए थे. वे एक अच्छे कलाकार थे, जीवन भर अपनी पीड़ा को दबाते हुए बिना किसी भेदभाव के वे सब का मनोरंजन करते रहे. आज वे हमारे बीच में नहीं हैं. मैं प्रदेश वासियों की ओर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करता हूं. शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उन्हें सदगति प्रदान करे.

वहीं राजू श्रीवास्तव के निधन पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि राजू श्रीवास्तव जी हमारे बीच में नहीं रहे उसका अफसोस है. वे गरीब परिवार से थे लेकिन अपनी मेहनत, संघर्ष से देश-दुनिया में अपनी पहचान बनाई थी. ऐसे कॉमेडियन और ऐसे हुनर के लोग बहुत कम पैदा होते हैं. उनका व्यक्तित्व बड़ा ही साधारण था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/spicejet-80-pilot-sent-on-forced-leave/