Gujarat Exclusive > राजनीति > बाइडेन को टिकैत ने टैग कर कहा- भारत में किसान कर रहे आंदोलन, PM मोदी से करें चर्चा

बाइडेन को टिकैत ने टैग कर कहा- भारत में किसान कर रहे आंदोलन, PM मोदी से करें चर्चा

0
663

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात करीब 8 बजे व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. इस बीच, भारतीय किसान संघ के नेता राकेश टिकैत ने बैठक से पहले ट्विटर के माध्यम से अमेरिकी राष्ट्रपति संदेश भेजकर पीएम मोदी के साथ किसान आंदोलन के मुद्दे पर चर्चा करने की अपील की है.

किसान नेता राकेश टिकैत ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को टैग करते हुए ट्वीट किया कि भारतीय किसान पीएम मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. पिछले 11 महीनों में 700 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है. इस काले कानून को वापस लेने की जरूरत है. पीएम मोदी के साथ अपनी बैठक में हमारे मुद्दे पर भी ध्यान दें.

आपको बता दें कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार रात 8.30 बजे व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करेंगे. दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात होगी. मुलाकात के दौरान दोनों नेता द्विपक्षीय संबंध, निवेश, कोरोना संकट, अफगानिस्तान और अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

मोदी सरकार द्वारा लागू तीनों कृषि कानून के खिलाफ जारी आंदोलन के दौरान बीते दिनों गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में होने वाली हिंसा के बाद एक वक्त ऐसा भी आया था. जब लोग कहने लगे थे कि अब किसानों का आंदोलन जल्द ही खत्म हो जाएगा. लेकिन किसान नेता राकेश टिकैत के आंसू ने ऐसा कमाल किया कि आंदोलन एक बार फिर से जीवित हो गया. उसके बाद से आंदोलन राकेश टिकैत के इर्द-गिर्द नजर आ रहा है. टिकैत लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bhavnipur-bjp-candidate-case-registered/