Gujarat Exclusive > देश-विदेश > किसान नेता राकेश टिकैत का ऐलान, शीतकालीन सत्र के पहले दिन 60 ट्रैक्टर ले करेंगे संसद कूच

किसान नेता राकेश टिकैत का ऐलान, शीतकालीन सत्र के पहले दिन 60 ट्रैक्टर ले करेंगे संसद कूच

0
381

नई दिल्ली: कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा के बाद भी किसान संगठन आंदोलन से पीछे हटने के मूड में नहीं हैं. किसान संगठनों ने साफ कर दिया है कि जब तक उनकी अन्य मांगें नहीं मानी जाती आंदोलन खत्म नहीं होगा. इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि शीतकालीन सत्र के पहले दिन संसद तक 60 ट्रैक्टर लेकर जाएंगे.

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 29 नवंबर को ट्रैक्टर मार्च में 60 ट्रैक्टर जाएंगे. ट्रैक्टर उन रास्तों से जाएंगे जो रास्ते सरकार ने खोले हैं. हम पर इल्जाम लगा था कि हमने रास्ते बंद कर रखें हैं. हमने रास्ते बंद नहीं किए. हमारा आंदोलन सरकार से बात करने का है.

किसान नेता राकेश टिकैत ने आगे कहा कि सरकार ने घोषणा की है तो वो प्रस्ताव ला सकते हैं लेकिन MSP और 700 किसनों की मृत्यु भी हमारा मुद्दा है. सरकार को इसपर भी बात करनी चाहिए. 26 जनवरी से पहले तक अगर सरकार मान जाएगी तो हम चले जाएंगे. चुनाव के विषय में हम चुनाव आचार संहिता लगने के बाद बताएंगे.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले हफ्ते ही कृषि कानूनों की वापसी का ऐलान किया था. कृषि कानून वापस लेने का पीएम ने भले ही ऐलान कर दिया हो लेकिन किसानों का आंदोलन इसके संसद में रद्द होने तक जारी रहेगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-pollution-supreme-court-strict/