Gujarat Exclusive > राजनीति > अगर नीतीश को भाजपा परेशान कर रही थी तो 2 साल से रूके हुए क्यों थे: रवि शंकर प्रसाद

अगर नीतीश को भाजपा परेशान कर रही थी तो 2 साल से रूके हुए क्यों थे: रवि शंकर प्रसाद

0
214

बिहार में महागठबंधन की नई सरकार का कल शाम चार बजे शपथ ग्रहण होगा. नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव और महागठबंधन के नेताओं के साथ मिलकर बिहार में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया. इस बीच भाजपा ने नीतीश कुमार पर पलटवार किया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रवि शंकर प्रसाद ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि नीतीश कुमार 2020 का चुनाव नरेंद्र मोदी की अगुवाई में जीते थे या नहीं? जब नरेंद्र मोदी के नाम पर जीते थे तो आज बिहार के लोगों के समर्थन का अपमान किया है ये क्या बात है? अगर आपको भाजपा परेशान कर रही थी तो 2 साल से रूके हुए क्यों थे.

भाजपा नेता रवि शंकर प्रसाद ने आगे कहा कि 2019 में लोकसभा चुनाव में बिहार में आप नरेंद्र मोदी के नाम पर जीते और आपके सांसदों की संख्या 16 हो गई है. 2020 के विधानसभा में आपको 43 सीट मिली भाजपा की सीटें आपसे दोगुनी थी फिर भी इसके बदले कोई चर्चा नहीं हुई और आपको मुख्यमंत्री बनाया गया. भाजपा आज नीतीश जी से पूछना चाहती कि 2015 में लालू जी के साथ जाने के फैसले पर आपने पुनर्विचार क्यों किया. 2017 में आपने क्यों कहा कि मैं बहुत असहज हूं क्योंकि तेजस्वी जी अपने ऊपर लगे गंभीर भ्रष्टाचार के आरोपों का जवाब नहीं दे पा रहे हैं ये आपने खुलकर कहा था.

रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आगे कहा कि नीतीश कुमार जी हमें छोड़कर चले गए और कहा कि भाजपा उनकी पार्टी को तोड़ने का काम कर रही थी. नीतीश जी हम पूछते हैं कि आप हमारे साथ कैसे और क्यों आए थे? आपने लालू जी को छोड़ा था जब हम लोग चारा घोटाले की लड़ाई लड़ रहे थे. आपने समता पार्टी बनाई थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/nitish-kumar-resigns-as-cm/