Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात: रिक्शा चालक 21 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी धमकी

गुजरात: रिक्शा चालक 21 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी धमकी

0
781

अहमदाबाद: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दर्ज की जा रही भारी बढ़ोतरी के बाद सरकार दीवाली के मौके पर लोगों को बड़ा तोहफा देते हुए कीमतों में कटौती का फैसला किया था. जिससे लोगों को कुछ हद तक राहत मिल रही है. लेकिन सीएनजी की कीमतों में कमी नहीं की गई थी. जिसकी वजह से अब रिक्शा चालकों ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. वडोदरा में रिक्शा चालकों ने आज सीएनजी की कीमतों में कमी नहीं किए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. रिक्शा चालकों ने कहा कि जल्द से जल्द कीमतों में कमी नहीं की गई तो 21 तारीख से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर उतर जाएंगे.

रिक्शा यूनियन के नेताओं समेत रिक्शा चालकों में गुस्सा

सिर्फ आज के लिए हड़ताल पर उतरे रिक्शा चालकों ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अगर कीमतों में कमी की जा सकती है तो फिर सीएनजी गैस की कीमतों में क्यों नहीं. सीएनजी कीमतों में जारी बढ़ोतरी को जल्द से जल्द वापस नहीं लेने पर रिक्शा चालकों ने 21 नवंबर से राज्य भर में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी दी है.

गुजरात रिक्शा चालक कल्याण संघ के अध्यक्ष ने बीते दिनों कहा था कि इस मामले को लेकर सरकार के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की जाएगी. अगर कोई सकारात्मक फैसला नहीं हुआ तो पूरे गुजरात के रिक्शा चालक हड़ताल पर चले जाएंगे. रिक्शा यूनियन से जुड़े लोग किराया 4 साल से बढ़ाने के लिए प्रस्ताव दे रहे हैं. लेकिन रेट कमेटी द्वारा किराया बढ़ाने का कोई फैसले नहीं ले रही है.

गौरतलब है कि गुजरात गैस ने महीने के पहले दिन यानी 1 नवंबर से सीएनजी की कीमत 5 रुपया की वृद्धि की है. जिसके बाद सीएनजी की कीमत बढ़कर 65.74 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. जबकि घरेलू खपत पीएनजी की कीमतों में 2.50 रुपये की वृद्धि की गई गई है. जिसके बाद पीएनजी की नई कीमत 29.59 रुपया एससीएम हो गया है. इस कीमत में 15 फीसदी वैट की गणना अलग से की जाती है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-corona-testing-dome-started/