Gujarat Exclusive > देश-विदेश > RSS प्रमुख मोहन भागवत ने फहराया तिरंगा, लोगों से की अपील- राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाएं

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने फहराया तिरंगा, लोगों से की अपील- राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाएं

0
201

नागपुर: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ भी हर घर तिरंगा अभियान में शामिल हो गया है. RSS ने शनिवार को अपने ऑफिस में तिरंगा फहराने का एक वीडियो शेयर किया है. इसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत तिरंगा फहरा रहे हैं. इसके साथ लिखा है, ‘आजादी का अमृत महोत्सव मनाएं, हर घर तिरंगा फहराएं और राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाएं.

इससे पहले संघ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर तिरंगे की डीपी पोस्ट की थी. इसके साथ ही मोहन भागवत ने अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदल कर तिरंगा लगा दिया है. संघ के नेताओं ने भी हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने की लोगों से अपील की है.

वहीं हर घर तिरंगा अभियान को लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा- जिन्होंने हमारे स्वतंत्रता सेनानियों को धोखा दिया, जिन्होंने हमारे देश के साथ दगा किया, जिन्होंने हमारे स्वतंत्रता संग्राम और भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध किया, जिन्होंने अंग्रेजों के लिए काम किया, जिन्होंने अंग्रेजों से माफी मांगी. आज वे हमारा राष्ट्रीय तिरंगा बेच रहे हैं. तिरंगा बेचो पार्टी.

रमेश ने एक पोस्टर भी साझा करते हुए लिखा क्या आप जानते हैं? आरएसएस ने तिरंगे और संविधान का भी विरोध किया था.

गौरतलब है कि आज से देशभर में हर घर तिरंगा अभियान शुरू हो गया है. गृह मंत्री अमित शाह ने आज अपने बंगले की छत पर तिरंगा फहराया. उनके साथ उनकी पत्नी सोनल शाह भी नजर आईं. देशभर में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/author-salman-rushdies-deadly-attack/