Gujarat Exclusive > देश-विदेश > रूस-यूक्रेन संकट को लेकर सदन में बोले विदेश मंत्री, नरसंहार की निंदा, स्वतंत्र जांच की मांग

रूस-यूक्रेन संकट को लेकर सदन में बोले विदेश मंत्री, नरसंहार की निंदा, स्वतंत्र जांच की मांग

0
411

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के 42वें दिन भी दोनों देश एक दूसरे पर हमलावर हैं. इस बीच कीव के बूचा में सामूहिक नरसंहार की तस्वीरें सामने आने के बाद रूसी सैनिकों की आलोचना की जा रही है. बूचा में अबतक 400 से ज्यादा शवों को बरामद किया गया है और अभी भी कई जगहों से लाशें मिल रही हैं. बूचा की इस घटना पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने लोकसभा में बयान दिया.

सदन को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि युद्ध से विवाद का हल नहीं निकल सकता. विवाद का हल बातचीत एवं कूटनीति से होना चाहिए. कई सांसदों ने बूचा में घटना को उठाया. हम रिपोर्टों से बहुत व्यथित हैं. हम वहां हुई हत्याओं की कड़ी निंदा करते हैं. यह एक अत्यंत गंभीर मामला है, हम स्वतंत्र जांच के आह्वान का समर्थन करते हैं.

लोकसभा में अपनी बात रखते हुए विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने आगे कहा कि हम संघर्ष(रूस-यूक्रेन विवाद) के खिलाफ हैं. हमारा मानना ​​है कि खून बहाकर और मासूमों की जान की कीमत पर कोई समाधान नहीं निकाला जा सकता है. संवाद और कूटनीति किसी भी विवाद का सही समाधान है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cr-patil-gujarat-congress-attack/