Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हत्यारों को ऐसी सजा दी जानी चाहिए, जो पूरे देश के लिए मिसाल बन जाए: सचिन पायलट

हत्यारों को ऐसी सजा दी जानी चाहिए, जो पूरे देश के लिए मिसाल बन जाए: सचिन पायलट

0
336

राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या को लेकर राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हत्यारों को ऐसी सजा दी जानी चाहिए, जो पूरे देश के लिए मिसाल हो. आरोपियों ने इंसानियत की सारी हदें पार कर दी हैं, जिस तरह से हत्या को अंजाम दिया गया है उसने सभी को झकझोर कर रख दिया है.

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आरोपी पकड़े गए हैं और फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वारा इन्हें ऐसी सज़ा मिले जो देश, दुनिया में एक उदाहरण बने. पीड़ित परिवार के लोगों को सारी मदद प्रदान करेंगे. इस घटना में जो भी ज़िम्मेदार, या कितना बड़ा कोई व्यक्ति या अधिकारी है उस पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. मैं इसे आतंकी हमला मानूंगा और सरकार ने भी कहा है कि इसे एक तरह से आतंकी हमले की नज़र से ही देखना पड़ेगा.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कल जयपुर में उदयपुर की घटना को लेकर सर्वदलीय बैठक की, बैठक के बाद गृह राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में सभी का एकमत विचार रहा कि जो घटना में अपराधी है उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले. सभी इस बात पर सहमत थे कि विदेशी ताकतों से मिलकर जो इस तरह की घटना को अंजाम देते हैं उसकी जांच एनआईए द्वारा की जाए.

उदयपुर घटना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. आज सुबह उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैं प्रदेशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि अपराधी किसी भी धर्म या समुदाय का हो उसे बख्शा नहीं जाएगा.”

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/uddhav-thackeray-resignation-sanjay-raut-reaction/