Gujarat Exclusive > राजनीति > सलमान खर्शीद के घर पर पत्थरबाजी के बाद आगजनी, कहा- क्या अब भी मैं गलत हूं?

सलमान खर्शीद के घर पर पत्थरबाजी के बाद आगजनी, कहा- क्या अब भी मैं गलत हूं?

0
478

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की नई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ को लेकर कोहराम मचा हुआ है. किताब में उन्होंने हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन आईएसआईएस और बोको हराम समूह से की थी. मामला सामने आते ही विवाद शुरू हो गया है. कल नैनीताल में स्थित उनके मकान पर कुछ लोगों ने पत्थरबाजी की थी उसके बाद घर को आग के हवाले कर दिया था. इस मामले को लेकर खर्शीद ने कहा कि क्या अब भी मैं गलत हू?

नैनीताल में घर पर पत्थरबाजी और आगजनी के बाद खुर्शीद ने एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि जो लोग मेरे विचारों से असहमत हैं वह लोग इस हद तक चले गए कि मेरे घर में आग लगा दी. क्या इससे यह साबित नहीं होता कि मैं जो कह रहा था वह सच था. यह लोग जिसे हिंदुत्व कहते हैं वह हिंदू धर्म का खंडन करने वाले हैं. इस हमले ने मेरी बात को सच साबित कर दिया है.

कुछ लोगों द्वारा नैनीताल आवास में तोड़फोड़ पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि मैंने उन लोगों को कहा कि आप आए और चाय पीकर जाए लेकिन उन्होंने आग से दस्तक दिया. मेरी किताब का संदेश था कि आओ हम लोग मिल जाए क्योंकि अगर हमें देश में शांति चाहिए तो हम लोगों को साथ में बैठना होगा.

इस मामले को लेकर खर्शीद ने आगे कहा कि “जब कोई धर्म का दुरुपयोग कर रहा है तो मैं खुद को ऐसा कहने से क्यों रोकूं?” मेरा मानना ​​है कि सभी धर्मों को एकजुट होने की जरूरत है, यही कारण है कि मैंने अयोध्या पर अदालत के फैसले का स्वागत किया था. एक सवाल के जवाब में खुर्शीद ने कहा कि इस मामले पर हमारी पार्टी नेतृत्व का बहुत स्पष्ट रुख है. पार्टी का मानना ​​है कि हिंदुत्व और हिंदू धर्म दो अलग-अलग चीजें हैं और इसलिए उनके अलग-अलग नाम हैं. एक निर्दोषों को मारने में विश्वास करता है और दूसरा सांस्कृतिक समानता में विश्वास करती है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/preparation-to-change-general-coach-ac-coach/