Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सलमान खुर्शीद की किताब पर बढ़ा विवाद, हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हराम से की

सलमान खुर्शीद की किताब पर बढ़ा विवाद, हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हराम से की

0
486

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की नई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ विवादों में आ गई है. किताब में उन्होंने हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन आईएसआईएस और बोको हराम समूह से की है. मामला सामने आते ही विवाद शुरू हो गया है. इतना ही नहीं सलमान खुर्शीद के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ में ‘द सैफ्रन स्काई’ नामक अध्याय में यह टिप्पणी की है. इस पुस्तक में वे लिखते हैं कि वर्तमान समय में हिंदुत्व का राजनीतिक स्वरूप, साधु-संत के सनातन और प्राचीन हिंदू परंपरा से दरकिनार किया जा रहा है.

सलमान खुर्शीद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. दिल्ली के एक वकील विवेक गर्ग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से कांग्रेस नेता के खिलाफ हिंदू धर्म की तुलना आतंकवाद से करने और बदनाम करने के लिए मामला दर्ज करने का अनुरोध किया है.

कांग्रेस की असली मानसिकता: गौरव भाटिया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद द्वारा हिंदुत्व की तुलना ISIS से करने पर भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हराम से कर दी जाती है. यह आज कांग्रेस पार्टी की विचारधारा है. यह सोनिया गांधी और राहुल गांधी के इशारे पर बार-बार होता है.

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सलमान खुर्शीद की किताब के विमोचन के मौके पर कहा था कि 6 दिसंबर 1992 को जो कुछ भी हुआ वह गलत था. उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी घटना थी जिसने हमारे संविधान को बदनाम किया. चिदंबरम ने कहा कि इस घटना ने दोनों समुदायों के बीच दरार पैदा कर दी थी. मैं 100 बार कहूंगा कि उस दिन जो हुआ था वह गलत था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/nawab-malik-daughter-fadnavis-defamation-notice/