Gujarat Exclusive > देश-विदेश > गिरफ्तारी की आशंका के बीच समीर वानखेड़े ने हाईकोर्ट का खटखटाया दरवाजा

गिरफ्तारी की आशंका के बीच समीर वानखेड़े ने हाईकोर्ट का खटखटाया दरवाजा

0
856

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स मामले की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ बीते कुछ दिनों से एनसीपी नेता नवाब मलिक हमला बोल रहे हैं. जिसकी वजह से वानखेड़े की परेशानियां बढ़ती जा रही है. इतना ही नहीं उगाही का आरोप लगने के बाद समीर वानखेड़े पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.

गिरफ्तारी से बचने के लिए एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि अगर समीर वानखेड़े को गिरफ्तार किया जाता है तो तीन दिन पहले इसकी जानकारी उनको देनी पड़गी. अपनी याचिका में इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी. लेकिन कोर्ट ने उनकी इस मांग को खारिज कर दिया.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक बीते कुछ दिनों से लगातार हमला कर रहे हैं. मलिक समीर वानखेड़े पर फर्जी प्रमाणपत्र से सरकारी नौकरी हासिल करने का आरोप लगाया था. इतना ही नहीं मलिक वानखेड़े पर मशहूर हस्तियों से उगाही करने का भी आरोप लगाया था और इसी के लिए समीर वानखेड़े मालदीव गए थे.

इन आरोपों की वजह से बीते दिन समीर को दिल्ली तलब किया गया था. इसके अलावा भ्रष्टाचार से जुड़े चार मामलों में मुंबई पुलिस ने वानखेड़े के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. इसके बाद से यह आशंका जताई जा रही है कि वानखेड़े को मुंबई पुलिस पूछताछ के लिए गिरफ्तार कर सकती है.

वहीं इस मामले को लेकर नवाब मलिक ने एक बार फिर हमला बोलते हुए कहा कि जिस अधिकारी(समीर वानखेड़े) ने इन लड़कों को जेल में डाला था आज वही डर के मारे कोर्ट में गया कि ये मुंबई पुलिस जो जांच कर रही है उसे CBI को ट्रांसफर किया जाए. जेल में डालने वाला आज जेल में जाने से डरने लगा. जो फर्जीवाड़ा इन्होंने किया है वो खुल खुलकर सामने आने लगा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-asean-india-summit-address/