Gujarat Exclusive > देश-विदेश > संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मांसाहारी खाने वालों को संयम बनाए रखने की दी सलाह

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मांसाहारी खाने वालों को संयम बनाए रखने की दी सलाह

0
40

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि जो लोग मांसाहारी हैं उन्हें मांस खाते समय अनुशासित रहने की कोशिश करनी चाहिए. जिससे मन एकाग्र रह सके. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत नागपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों को तामसिक भोजन के सेवन से बचना चाहिए.

भागवत ने कहा कि लोगों को तामसी भोजन नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि तामसिक भोजन करोगे तो भटक ​​जाओगे. इसलिए तामसिक भोजन न करें. पश्चिम से इसकी तुलना करते हुए भागवत ने कहा कि भारत में जो लोग मांस या मछली खाते हैं, वे श्रावण के महीने और कुछ पवित्र दिनों में अपने दैनिक खाने की आदतों को छोड़ देते हैं. भागवत ने कहा कि लोगों को मांसाहारी भोजन करते समय अनुशासित रहना चाहिए, जिससे उनका मन एकाग्र हो सके.

मोहन भागवत ने कहा कि हमें भारत की आत्मा बनना है जो भारत के हर व्यक्ति में काम करती है. भारत के पास एक मन है, भारत के पास एक बुद्धि है और भारत में एक आत्मा है, भारत का आत्म सत्य है. भारत का निर्माण सत्य की प्राप्ति से हुआ था. आरएसएस सुप्रीमो मोहन भागवत ने कहा कि हमें अपनी संस्कृति की रक्षा करनी चाहिए. हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हम भारत में रहते हैं. हमें अपनी विरासत को सहेज कर रखना होगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/vadodara-masjid-pfi-alleged-linkage-search-operation/