Gujarat Exclusive > देश-विदेश > 7 घंटे की पूछताछ के बाद देर रात हुई संजय राउत की गिरफ्तारी

7 घंटे की पूछताछ के बाद देर रात हुई संजय राउत की गिरफ्तारी

0
186

प्रवर्तन निदेशालय ने आखिरकार संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया है. ईडी ने संजय की गिरफ्तारी को पीएमएलए के तहत आधी रात यानी 12 बजे दिखाया है. संजय के भाई सुनील राउत रात 12.30 बजे ईडी कार्यालय पहुंचे थे. ईडी ने कथित तौर पर रविवार शाम को ही संजय को हिरासत में ले लिया था. उनसे लंबी पूछताछ के बाद अब गिरफ्तार कर लिया गया है.

भाई सुनील राउत ने संजय राउत की गिरफ्तारी की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ईडी संजय राउत से डरता है, इसलिए उसे गिरफ्तार किया है. सुनील ने कहा कि फर्जी दस्तावेजों के सहारे संजय राउत को पात्रा चॉल से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. यह गिरफ्तारी उनकी आवाज दबाने के लिए ही की गई है. जो भी पैसा (10 लाख) मिला, वह शिवसैनिकों की अयोध्या यात्रा का था. गिरफ्तारी के बाद शिवसैनिकों ने ईडी कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा भी किया.

संजय राउत को सोमवार यानी आज दोपहर लंच के बाद पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक ईडी ने संजय राउत के घर से 11.50 लाख रुपये भी जब्त किए हैं. ईडी के वरिष्ठ अधिकारी भी देर रात दिल्ली से मुंबई पहुंच गए हैं. संजय राउत से पूछताछ की जा रही है.

मुंबई में ED के अधिकारी शिवसेना नेता संजय राउत को उनके आवास से हिरासत में लेने पहुंचे इस दौरान राउत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मेरे खिलाफ झूठी कार्रवाई, झूठे सबूत लोगों को मार-पीटकर बनाए जा रहे हैं. ये सिर्फ महाराष्ट्र और शिवसेना को कमजोर करने के लिए है लेकिन महाराष्ट्र और शिवसेना कमजोर नहीं होगी. संजय राउत झुकेगा नहीं और पार्टी भी नहीं छोड़ेगा.