Gujarat Exclusive > राजनीति > संजय सिंह के बयान पर रक्ष मंत्री ने किया पलटवार, कहा- यह पूरी तरह से अफवाह है

संजय सिंह के बयान पर रक्ष मंत्री ने किया पलटवार, कहा- यह पूरी तरह से अफवाह है

0
190

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निपथ योजना के खिलाफ विपक्ष सड़क पर आंदोलन के बाद अब सदन में मोदी सरकार का घेराव कर रही है. इस बीच आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने अग्निपथ योजना के तहत भर्ती में कास्ट सर्टिफिकेट या जाति प्रमाण पत्र मांगे जाने को लेकर सवाल उठाए हैं. संजय के इस बयान पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा भाजपा नेताओं ने पलटवार किया है.

अग्निपथ योजना के लिए जाति और धर्म प्रमाण पत्र मांगे जा रहें विपक्ष के इस आरोप पर पलटवार करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह पूरी तरह से अफवाह है. जो व्यवस्था पहले थी, आजादी के पहले से चली आ रही पुरानी व्यवस्था वही चल रही है. कोई बदलाव नहीं किया गया है. पुरानी व्यवस्था को जारी रखा जा रहा है.

आप सांसद संजय सिंह के बयान पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सेना नियम 1954 और रक्षा सेवा विनियमन अधिनियम 1987 के अनुसार ही भर्ती होती है, और इसे जारी रखा गया है. AAP जैसे राजनीतिक दल झूठ बोलकर गुमराह करने का काम करते हैं. सच्चाई ना जानते हुए युवाओं को गुमराह करने का काम इन्होंने किया है. लाखों युवाओं ने अग्निवीर बनने के लिए आवेदन किया है. AAP झूठ की राजनीति करती है. ये राजनीतिक लाभ के लिए सेना पर भी सवाल खड़ा करते हैं. सेना के नियमों पर भी प्रश्न चिन्ह खड़ा करते हैं.

गौरतलब है कि आप सांसद संजय सिंह ने सेना की ओर से जारी परिपत्र को साझा करते हुए ट्वीट कर लिखा था” मोदी सरकार का घटिया चेहरा देश के सामने आ चुका है. क्या मोदी जी दलितों/पिछड़ों/आदिवासियों को सेना भर्ती के क़ाबिल नही मानते? भारत के इतिहास में पहली बार “सेना भर्ती “ में जाति पूछी जा रही है. मोदी जी आपको “अग्निवीर” बनाना है या “जातिवीर”.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/fact-finding-investigation-girl-students-undergarments/