Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: संजय सूर्यबली को पश्चिम रेलवे ने प्रतिष्ठित GM अवार्ड से सम्मानित किया

अहमदाबाद: संजय सूर्यबली को पश्चिम रेलवे ने प्रतिष्ठित GM अवार्ड से सम्मानित किया

0
1420

अहमदाबाद: मंडल रेल कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में मंडल रेल प्रबंधक, अहमदाबाद तरुण जैन ने महाप्रबंधक की ओर से उन्हें एक प्रशस्ति पत्र एवं 4000 रूपये नगद पुरुस्कार प्रदान किया. संजय सूर्यबली ने इस सम्मान के लिए महाप्रबंधक को धन्यवाद देते हुए कहा कि मैं प्रशासन का आभार व्यक्त करता हूं जिनके सहयोग से यह सेवाकार्य सुचारु रूप से चल सका.

GM अवार्ड से सम्मानित होने के बाद संजय सूर्यबली ने कहा कि मैं DME,DPO,CMS,ADRM और DRM महोदय के साथ ही साथ अन्य अधिकारीगण का आभारी हूं, जिनके सक्रिय सहयोग के बिना लोगों की इतनी मदद नहीं की जा सकती थी.

गौरतलब है कि पिछले वर्ष मार्च माह के आखिर में ज़ब देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा हुई थी, संजय सूर्यबली ने प्रवासी मजदूरों को उनके गृहनगर पहुंचाने के लिए आवश्यक परिपत्रों का इंतजाम, उनके पंजीकरण से लेकर उनके खाने-पीने तक की व्यवस्था में मददगार बने रहे. मंडल द्वारा चलाये जा रहे खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम में शामिल होने के साथ साथ व्यक्तिगत रूप से भी संजय सूर्यबली ने जरूरतमंदों को अपनी तरफ से मास्क तथा आवश्यक खाद्य सामग्री वितरित करने का कार्य किया है.

इतना ही नहीं लॉकडाउन के वक़्त संजय सूर्यबली ने घर में खुद मास्क सिले थे तथा पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों तथा आम लोगों को वितरित किये थे तथा उनका यह कार्य आज भी जारी है. कोरोना काल में उनकी उत्कृष्ट सेवा के कारण पिछले वर्ष एक विशेष कार्यक्रम में उन्हें पूर्व मण्डलरेल प्रबंधक दीपक कुमार झा ने DRM अवार्ड (कोरोना वॉरियर) से सम्मानित किया था.

संजय सूर्यबली ने रेलकर्मचारियों के साथ साथ उनसे सम्पर्क करने वाले सामान्य नागरिकों को भी हॉस्पिटल में भर्ती करवाने से लेकर दवाओं, इंजेक्शन आदि का इंतज़ाम करने और उनसे मिलकर उनका हालचाल पूछने तथा डॉक्टर से सतत सम्पर्क में रहने का काम किया था. ऐसी संक्रामक स्थिति में ज़ब मरीज के सगे संबंधी भी उसके पास जाने से कतराते थे, साथी संजय सूर्यबली हमेशा उनसे मिलते रहे थे. कई मरीजों को वे स्वयं साथ लेकर हॉस्पिटल गए तथा कईयों को डिस्चार्ज होने के बाद घर तक छोड़कर आये थे.

मार्च-अप्रैल 2020 में ज़ब निजी अस्पताल कोरोना के इलाज के लिए मनमाना खर्च वसूल रहे थे तब संजय सूर्यबली ने डीआरएम अहमदाबाद तथा पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक, से रेलकर्मचारियों के निःशुल्क इलाज की व्यवस्था करवाने की गुहार लगाई थी, जिसे बाद में रेल प्रशासन द्वारा पूरे पश्चिम रेलवे में लागू किया गया था. कोरोना महामारी के दौरान इस शानदार काम की वजह से पश्चिम रेलवे ने उनको प्रतिष्ठित GM अवार्ड से सम्मानित किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-cm-army-jawan-diwali-celebration/