Gujarat Exclusive > गुजरात > सिर्फ 30 और 60 रुपये में दिन भर का धार्मिक यात्रा, जानिए अहमदाबाद में किसने दिया ये ऑफर

सिर्फ 30 और 60 रुपये में दिन भर का धार्मिक यात्रा, जानिए अहमदाबाद में किसने दिया ये ऑफर

0
257

अहमदाबाद: अहमदाबाद नगर निगम की ओर से शहर के नागरिकों के लिए एक खास फैसला लिया गया है. श्रावण के महीने में, AMTS ने अहमदाबादवासियों के लिए धार्मिक स्थलों के भ्रमण का आयोजन किया है. AMTS आपको शहर के विभिन्न धार्मिक स्थलों पर ले जाएगी. बच्चों के लिए टिकट की कीमत 30 रुपये और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 40 रुपये होगी. 2400 रुपये जमा कर एएमटीएस बस में धार्मिक स्थलों की यात्रा की जा सकती है.

एएमटीएस द्वारा धार्मिक यात्रा योजना में अहमदाबाद में धार्मिक महत्व के 24 मंदिरों का दौरा किया जा सकता है. AMTS प्रत्येक श्रावण मास में इस तरीके के धार्मिक यात्रा का आयोजन करता है. एएमटीएस बस टर्मिनल पर बसों की बुकिंग की जा सकती है. मंदिरों को इस तरह से तय करना होगा कि आठ घंटे के भीतर दर्शन का लाभ उठाया जा सके. लालदरवाजा, मणिनगर, सारंगपुर और वाडज टर्मिनस से बसें उपलब्ध हैं.

एएमटीएस में सामान्य दिनों में धार्मिक बस यात्रा योजना वयस्कों के लिए 90 रुपये और बच्चों के लिए 45 रुपये है. वयस्कों के लिए इसे घटाकर 60 रुपये और बच्चों के लिए 30 रुपये कर दिया गया है. इसके अलावा रक्षा बंधन के दिन भी महिलाओं के लिए मनपसंद टिकट योजना के तहत महिलाएं महज 10 रुपये में यात्रा कर सकेंगी. बच्चों के लिए टिकट 5 रुपये रखा गया है.

महत्वपूर्ण बात यह है कि अहमदाबाद नगर निगम शहर के कुल 23 विभिन्न मंदिरों में पर्यटकों को दर्शन प्रदान करता है. एएमटीएस अधिकारियों द्वारा टिकट दरों को कम कर दिया गया है ताकि नागरिक सस्ती दरों पर श्रावण के महीने में विभिन्न मंदिरों में जा सकें. धार्मिक बस यात्रा योजना के लिए कम से कम 40 यात्रियों की आवश्यकता होगी. 40 लोग एक साथ होने पर बस सुविधा का लाभ उठाया जा सकेगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-prakash-javadekar-claims-election-victory/