Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मुंबई: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में चूक, सांसद का PA बनकर घूम रहा था शख्स

मुंबई: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में चूक, सांसद का PA बनकर घूम रहा था शख्स

0
99

मुंबई: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में चूक सामने आई है. कई घंटों से मुंबई के दौरे पर आए अमित शाह के आसपास घूमने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मालाबार हिल पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि 32 वर्षीय हेमंत पवार धुले का रहने वाला है.

वह आंध्र प्रदेश के सांसद का पीए के रूप में अपनी पहचान लोगों को देता था. पुलिस ने कहा, “हमें संदेह है कि वह लोकप्रियता या आर्थिक लाभ के लिए मंत्रियों से मिलना चाहता था और उनके साथ तस्वीरें भी लेना चाहता था.”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मुंबई पहुंचने के एक दिन बाद यह घटना हुई. सफेद शर्ट और नीले रंग के ब्लेजर में हेमंत पवार मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बंगले के बाहर टहल रहा था. पुलिस ने कहा कि वह आध्र प्रदेश के सांसद पीए के रूप में प्रवेश पास भी ले रखा था.

सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात पुलिस ने की पूछताछ में उसने गृह मंत्रालय के अधिकारी के रूप में अपना परिचय दिया था. हेमंत पवार से पूछताछ के बाद सीआरपीएफ अधिकारियों ने उसे हिरासत में ले लिया है. आईपीसी की धारा 170 (लोक सेवक का रूप धारण करना) और 171 के तहत मामला दर्ज किया गया है. अदालत ने उसे 12 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mumbai-terrorist-yakub-memon-grave-controversy/