Gujarat Exclusive > गुजरात > उपचुनाव: शंकर सिंह ने गुजरात में 4 सीटों पर अपने निर्दलीय उम्मीदवारों को उतारा

उपचुनाव: शंकर सिंह ने गुजरात में 4 सीटों पर अपने निर्दलीय उम्मीदवारों को उतारा

0
840

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा की 8 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. भाजपा और कांग्रेस दोनों ने अपने-अपने उम्मीदवार मैदान में उतार चुके हैं.

दोनों दल अपने-अपने उम्मीदवारों को कामयाब बनाने के लिए एड़ीचोटी का दम लगा रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने भी आठ सीटों में से चार पर अपनी प्रजा शक्ति मोर्चा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

शंकर सिंह वाघेला अपने उम्मीदवारों को कामयाब बनाने के लिए प्रचार कर रहे हैं.

कांग्रेस वाघेला को बताया भाजपा का एजेंट

इस मामले को लेकर कांग्रेस विधायक ग्यासुद्दीन शेख ने कहा, “शंकर सिंह वाघेला उपचुनावों में भाजपा के बूथ एजेंट की तरह काम कर रहे हैं. उन्होंने बीजेपी की बी टीम की तरह अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

वह गुजरात में शराब पर लगे प्रतिबंध हटाना चाहते हैं और गुजरात के युवाओं को ड्रग्स और शराब का आदी बनाना चाहते हैं? इस एजेंडे में भाजपा का उन्हें छिपा आशीर्वाद मिला हुआ है ऐसा लगता है.

शंकर सिंह ने इन जगहों पर निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में उतारा

उल्लेखनीय है कि अबडासा सीट से शंकर सिंह वाघेला ने केशुभाई पटेल की पुरानी पार्टी गुजरात परिवर्तन पार्टी के चुनाव चिन्ह से हनीफ पडियार को उम्मीदवार बनाया है.

अबडासा विधानसभा सीट पर क्षत्रीय, पाटीदार, दलित और मुस्लिम समुदाय के वोटर हैं. मोरबी सीट से सतवारा समाज के वसंत परमार को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

इसके अलावा, डांग से मनुभाई भोय को भी चुनावी मैदान में उतारा गया है. जबकि कपराडा से प्रकाश पटेल को टिकट दिया है वह भाजपा से नाराज चल रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि गुजरात की 8 विधानसभा सीटों के लिए 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव में 81 उम्मीदवार मैदान में हैं.

कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफे के बाद अबडासा, लिंबडी, मोरबी, धारी, गढडा, करजण, डांग और कपराडा सीट पर चुनाव होने वाले हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pil-news-in-gujarat-high-court/