Gujarat Exclusive > गुजरात > अगर मैं कांग्रेस में गया तो मेरी पहली शर्त होगी गुजरात से शराबबंदी हटाना होगा: शंकर सिंह वाघेला

अगर मैं कांग्रेस में गया तो मेरी पहली शर्त होगी गुजरात से शराबबंदी हटाना होगा: शंकर सिंह वाघेला

0
262

गांधीनगर: गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला विधानसभा चुनाव को लेकर एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं. आज उन्होंने राजनीति में आने को लेकर बड़ा बयान देकर हंगामा मचा दिया है. उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने के संकेत भी दिए हैं. बापू ने कांग्रेस के साथ चर्चा में होने का भी दावा किया है. शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस में शामिल होने की शर्त रखी है. उन्होंने गुजरात से शराबबंदी हटाने की शर्त रखी है.

शराबबंदी को लेकर शंकर सिंह का बयान
राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गुजरात में शराबबंदी हटा दी जानी चाहिए. सरकार को शराब की कमाई का इस्तेमाल गुजरात राज्य की शिक्षा और स्वास्थ्य पर खर्च करना चाहिए. गुजरात में शराब पर प्रतिबंध की वजह से अब युवा ड्रग्स की ओर रुख कर रहे हैं. मैं शराबबंदी कानून के नाम पर होने वाले ड्रामे के खिलाफ हूं. यकीन मानिए अगर मुझे कांग्रेस में जाना है तो मेरी पहली शर्त यह होगी कि गुजरात से शराबबंदी हटाना है. अगर मैं कांग्रेस पार्टी में शामिल होता हूं, तो मैं सभी सदस्यों को इकट्ठा करूंगा और राज्य से शराबबंदी कानून हटाने के मुद्दे पर चर्चा करूंगा.

गुजरात में नेतृत्व का संकट है : शंकर सिंह
शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि गुजरात में पिछले एक साल से राजनीतिक शून्य है और नेतृत्व संकट जारी है. मैं कांग्रेस के दोस्तों से बात कर रहा हूं. पिछले 27 सालों से एक पार्टी का शासन है. उन्होंने कहा कि प्रजा शक्ति पार्टी का गठन पहले हुआ था, लेकिन अहमद पटेल की मृत्यु के बाद, इसे लॉन्च नहीं किया गया था.

शंकर सिंह वाघेला शराब बंदी हटाने की कर चुके हैं वकालत

इससे पहले भी गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने गुजरात में शराब पर प्रतिबंध हटाने को लेकर एक बयान जारी किया था. उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों शराब पर लगे प्रतिबंध को हटाने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे क्योंकि दोनों को फायदा हो रहा है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि गुजरात में शराब बंदी एक दिखावा है इसे समाप्त कर दिया जाना चाहिए. उन्होंने गुजरात से शराब बंदी हटाने की मांग करते हुए ट्वीट किया था और एक वीडियो भी साझा किया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/girl-who-fell-in-gujarat-borewell-is-safe/