Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे का निधन, सोनिया और राहुल गांधी ने जताया दुख

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे का निधन, सोनिया और राहुल गांधी ने जताया दुख

0
259

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की इलाज के दौरान मौत हो गई. आज सुबह ही नारा शहर में एक रैली को संबोधित करने के दौरान हमलावर ने उन पर पीछे से हमला कर दिया था. दो गोलियां लगने की वजह से वह जमीन पर गिए गए थे. उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी. डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की तमाम कोशिशें कीं, लेकिन बचाया नहीं जा सका. उनके निधन पर भारत के राजनीतिक लोग दुख का इजहार कर रहे हैं.

एक बयान जारी कर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या पर दुख जताया. उन्होंनें कहा कि कई वर्षों तक आबे भारत के एक महान मित्र और शुभचिंतक रहे. उन्होंने हमारे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को विस्तार और गहरा करने के लिए बहुत कुछ किया.

सोनिया गांधी ने अपने बयान में आगे कहा कि मुझे उनके साथ अपनी मुलाकात बहुत ही प्यार और स्पष्ट रूप से याद है. यह एक बहुत बड़ा दुर्भाग्य है जो जापान और वास्तव में पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय पर पड़ा है. उनकी कमी खलेगी

राहुल ने भी आबे की हत्या पर दुख जताया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या पर दुख जताया है. राहुल ने भारत-जापान संबंधों को मजबूती देने में उनके योगदान को याद किया. राहुल ने कहा कि भारत और जापान के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूत बनाने में उनकी भूमिका सराहनीय थी. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और जापान की जनता के साथ हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/yashwant-sinha-arrives-in-ahmedabad/