Gujarat Exclusive > राजनीति > CM की कुर्सी के लिए शिंदे ने वेदांता-फॉक्सकॉन डील गुजरात को सौंप दी, कल मुंबई को बेच देंगे: शिवसेना

CM की कुर्सी के लिए शिंदे ने वेदांता-फॉक्सकॉन डील गुजरात को सौंप दी, कल मुंबई को बेच देंगे: शिवसेना

0
81

मुंबई: शिवसेना ने एक बार फिर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर तंज कसा है. पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में लिखा है कि यह तय है कि शिंदे ने अपने सीएम पद के बदले वेदांत-फॉक्सकॉन सौदा गुजरात को सौंप दिया है. हम यह आरोप नहीं लगा रहे हैं बल्कि यही सच्चाई है.

शिवसेना ने सामना में एक संपादकीय में लिखा, “यह सौदा महाराष्ट्र से गुजरात को बहुत आसानी से सौंप दिया गया है. भाजपा ने एकनाथ शिंदे को कंपनी का पक्ष लेने के लिए कहा और यह काम हो गया. यह आरोप नहीं बल्कि हमारा विश्वास है. जिस तरह फडणवीस ने इंटरनेशनल फाइनेंस सेंटर को मुंबई से गुजरात स्थानांतरित किया था, उसी तरह एकनाथ शिंदे ने वेदांत-फॉक्सकॉन डील गुजरात को सौंप दी है, कल वह मुंबई को भी बेच देंगे.

शिवसेना ने आगे कहा, अभी तो शुरुआत है. वेदांत-फॉक्सकॉन सौदा तो सामान्य है. साफ है कि बीजेपी ने शिंदे से कहा कि हमने आपको मुख्यमंत्री बनाया, आपके विधायकों को करोड़ों रुपये दिए, अब आप महाराष्ट्र के खजाने की चाबी हमें सौंप दीजिए. अब महाराष्ट्र के सभी विकास इंजन गुजरात की ओर शिफ्ट हो जाएंगे.

सामना में आगे लिखा गया कि शिंदे को महाराष्ट्र का विकास रोकने के लिए मुख्यमंत्री बनाया गया है. शिंदे सूरत और गुवाहाटी में अपने विधायकों को रखा था. अब हमारे पास एक बड़ी शक्ति है जो हमारा समर्थन कर रही है. हम जो चाहते हैं वह हमें मिलेगा. अच्छा किया शिंदे!. आपको जो चाहिए वो मिल गया है लेकिन महाराष्ट्र के युवाओं से उनके रोजगार के अवसर छीन लिए गए हैं.

सामना में यह संपादकीय वेदांत-फॉक्सकॉन सौदे पर विवाद के बीच प्रकाशित किया गया है. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने बुधवार को कहा कि एकनाथ शिंदे हमारे 40 विधायकों को ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र के बड़े प्रोजेक्ट्स को भी गुजरात ले गए. हमारे राज्य में दो लाख करोड़ और एक लाख रोजगार के अवसरों के नुकसान के लिए कौन जिम्मेदार है?

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-one-day-visit-to-uzbekistan/