Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अब कार्यालय पर कब्जे की जंग, शिवसेना दफ्तर में एकनाथ शिंदे की तस्वीर लगाने पर हंगामा

अब कार्यालय पर कब्जे की जंग, शिवसेना दफ्तर में एकनाथ शिंदे की तस्वीर लगाने पर हंगामा

0
251

मुंबई: शिवसेना पर अधिकारों की लड़ाई अब सड़क पर उतर चुकी है और हिंसक रूप लेती जा रही है. ऐसा ही नजारा मंगलवार को डोंबिवली में देखा गया, जब एकनाथ शिंदे समूह के समर्थक शिवसेना कार्यालय में घुस गए. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इन लोगों ने शिवसेना की केंद्रीय शाखा में घुसकर एकनाथ शिंदे और सांसद श्रीकांत शिंदे की तस्वीरें लगा दी जिससे तनाव की स्थिति पैदा हो गई. उद्धव ठाकरे के समर्थक भी मौके पर पहुंच गए और उनके बीच हाथापाई हो गई.

अभी शिवसेना के अधिकारियों की लड़ाई चुनाव आयोग और सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, लेकिन इससे पहले एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे समूहों के कार्यकर्ताओं के सड़कों पर उतरने से तनाव बढ़ गया है. एकनाथ शिंदे समूह के कार्यकर्ता मंगलवार दोपहर डोंबिवली में शिवसेना की केंद्रीय शाखा में घुस गए, वह एक ड्रिल मशीन लेकर पहुंचे थे और सीएम एकनाथ शिंदे और श्रीकांत शिंदे की तस्वीरें दीवार लगा दी. अब तक शिवसेना की इस केंद्रीय शाखा में बालासाहेब ठाकरे, आनंद दीधे, उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे की तस्वीरें लगी थी.

गौरतलब है कि करीब डेढ़ महीने से एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट के बीच झड़प जारी है. एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के 56 में से 40 विधायकों को अपने साथ लेकर बीजेपी के साथ सरकार बनाई है. इसके अलावा शिवसेना के करीब 12 सांसद भी शिंदे समूह का समर्थन कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग में खुद को शिवसेना का असली नेता भी बताया है. इस बीच डोंबिवली की घटना ने तनाव बढ़ा दिया है.

एकनाथ शिंदे समूह ने शुरू किया सदस्यता अभियान
घटना के बाद इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. एकनाथ शिंदे समूह के समर्थक आज से डोंबिवली में सदस्यता अभियान शुरू करेंगे. इसके लिए सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया जा रहा है. माना जा रहा है कि सरकार बनाने के बाद अब शिंदे गुट स्थानीय स्वराज्य चुनाव की तैयारी कर रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-bjp-mp-tricolor-bike-tour/