Gujarat Exclusive > देश-विदेश > शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे का बड़ा दावा, हमें फ्लोर टेस्ट का डर नहीं- हमारे पास संख्याबल है

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे का बड़ा दावा, हमें फ्लोर टेस्ट का डर नहीं- हमारे पास संख्याबल है

0
129

महाराष्ट्र में बीते एक सप्ताह से जारी सियासी संकट में अब भाजपा की एंट्री हो गई है. कल पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर फ्लोर टेस्ट की मांग की थी. इस बीच शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि उन्हें फ्लोर टेस्ट का डर नहीं है, क्योंकि उनके पास पर्याप्त संख्याबल है. हमारे पास 50 विधायक हैं.

आज सुबह शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे और अन्य बागी विधायक गुवाहाटी के होटल से कामाख्या मंदिर जाने के लिए रवाना हुए थे. कामाख्या मंदिर प्रबंधन समिति ने असम के गुवाहाटी में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे का स्वागत किया. इस मौके पर शिंदे ने कहा कि मैं यहां महाराष्ट्र की शांति और खुशी के लिए प्रार्थना करने आया हूं. फ्लोर टेस्ट के लिए कल मुंबई जाऊंगा और सभी प्रक्रिया का पालन करूंगा.

बागी शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने आगे कहा कि हम कल मुंबई पहुंचेंगे. 50 विधायक हमारे साथ हैं. हमारे पास 2/3 बहुमत है. हम किसी भी फ्लोर टेस्ट के बारे में चिंतित नहीं हैं. हम सब कुछ पास करेंगे और हमें कोई नहीं रोक सकता. लोकतंत्र में बहुमत मायने रखता है और हमारे पास वह है.

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे अनिल देशमुख और नवाब मलिक

राज्यपाल ने आदेश दिया है कि उद्धव ठाकरे सरकार को कल सदन में बहुमत साबित करने के लिए फ्लोर टेस्ट करना होगा. इस बीच जेल में बंद महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक और राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. दोनों नेताओं ने महाराष्ट्र विधानसभा में कल होने वाले फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए अनुमति मांगी है. सुप्रीम कोर्ट आज शाम उनकी याचिका पर सुनवाई करेगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/floor-test-orders-shiv-sena-sc-challenges/