Gujarat Exclusive > राजनीति > क्या यूपीए में शामिल होगी शिवसेना? संजय राउत के बयान से सियासत गरम

क्या यूपीए में शामिल होगी शिवसेना? संजय राउत के बयान से सियासत गरम

0
331

मुंबई: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा यूपीए को कमजोर बताए जाने के बाद शिवसेना कांग्रेस के बचाव में खड़ी हो गई है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में यूपीए को लेकर बड़ा बयान दिया है. शिवसेना का यह बयान ममता के लिए झटका साबित हो सकता है जो विपक्षी दलों को मिलाकर तीसरा विकल्प बनाने की कोशिश कर रही हैं.

संजय राउत ने एक साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने एक बैठक में राहुल गांधी से बात की थी और कहा था कि उन्हें कांग्रेस नेतृत्व में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन यानी यूपीए को पुनर्जीवित करना चाहिए. संजय राउत ने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी को एक कदम आगे जाकर यूपीए को पुनर्जीवित करने के लिए कहा था. संजय राउत ने संकेत भी दिया कि शिवसेना शामिल हो सकती है. शिवसेना वर्तमान में तीन दलों वाली गठबंधन सरकार का हिस्सा है.

राहुल गांधी के न्योते पर यूपीए में शामिल होने पर विचार करेगी शिवसेना

यह पूछे जाने पर कि क्या शिवसेना यूपीए में शामिल होगी, उन्होंने कहा, “मैंने राहुल गांधी से सभी को आमंत्रित करने के लिए कहा था.” लोग आकर नहीं शामिल होंगे. हमें शादियों या समारोहों में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण भेजना होता है, उन्होंने कहा कि निमंत्रण आने दो, उसके बाद हम इस पर विचार करेंगे. राउत ने कहा कि ये बात मैंने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को बता दी है.

राउत ने की राहुल की तारीफ

शिवसेना नेता ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से लोग राहुल गांधी के बारे में सोचते हैं वह सच नहीं है. वह भी अच्छा सोचते हैं, उनकी पार्टी को कुछ कमियां जरूर हैं लेकिन वह अच्छे आगमी हैं, वह मुद्दे को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/suspended-mp-dharna-canceled-for-a-day/