Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार, दिल्ली कोर्ट ने दी इजाजत

लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार, दिल्ली कोर्ट ने दी इजाजत

0
367

दिल्ली की अदालत ने पंजाब पुलिस को लॉरेंस बिश्नोई की गिरफ्तारी की इजाजत दे दी है. पंजाब पुलिस के एडवोकेट जनरल ने लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड के लिए अर्जी दाखिल कर कोर्ट को बताया कि बिश्नोई सिद्धू मूसेवाला मर्डर मामले में मुख्‍य साजिशकर्ता है. लॉरेंस बिश्नोई दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद था और कई राज्‍यों में उसके खिलाफ मामले दर्ज हैं.

लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा के मुताबिक अदालत ने शर्तों के साथ ट्रांजिट रिमांड दी है. पंजाब पुलिस उसे ले जाने से पहले उसका मेडिकल टेस्ट करवाएगी, सुरक्षा के सभी उपायों को ध्यान में रखा जाएगा, उसे हथकड़ी पहनाई जाएगी और उसे बुलेट प्रूफ वाहन में ले जाया जाएगा.

लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने मीडिया से बातचीत करते हुए आगे कहा कि उसे ले जाने से लेकर कोर्ट में पेश करने तक की पूरी वीडियोग्राफी कराई जाएगी. कोर्ट ने एक विस्तृत आदेश पारित किया है कि पंजाब पुलिस उसके जीवन और सुरक्षा के लिए पूरी तरह जिम्मेदार होगी और उसके साथ कोई दुर्घटना नहीं होनी चाहिए.

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में दिल्ली की अदालत ने पंजाब पुलिस को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की मेडिकल जांच दिल्ली छोड़ने से पहले और संबंधित CJM अदालत, मानसा, पंजाब के समक्ष पेश करने से पहले कानून/नियमों के अनुसार की जाए. जिसके बाद अदालत ने पंजाब पुलिस को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को औपचारिक रूप से गिरफ़्तार करने की अनुमति दी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-aap-50-office-bearers-resign/