Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर दिल्ली में कांग्रेस का प्रदर्शन, केजरीवाल के घर का किया घेराव

सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर दिल्ली में कांग्रेस का प्रदर्शन, केजरीवाल के घर का किया घेराव

0
280

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. इसके अलावा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पंजाब में आम आमदी पार्टी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया.

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने इस मामले को लेकर पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 16 मार्च को पंजाब में नई सरकार बनी थी और अभी सिर्फ 75 दिन पूरे हुए हैं और इन 75 दिनों में कई घटनाएं हुई हैं. कल पंजाब के प्रसिद्ध गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई, जो बहुत ही दुखद घटना है.

उन्होंने आगे कहा कि जो पंजाब विरोधी शक्तियां हैं चाहे वो सरहद पार हों या पंजाब में मौजूद हों वो नई सरकार की क्षमता को आजमाने की कोशिश कर रही हैं. जहां तक व्यक्तिगत सुरक्षा का सवाल है, उन लोगों के लिए एक पारदर्शी सुरक्षा लेखा परीक्षा की जानी चाहिए जिन्हें सुरक्षा की आवश्यकता है, खासकर वे जो पंजाब में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम पंक्ति में हैं. उनकी रक्षा करना राज्य और केंद्र की जिम्मेदारी है.

हाईकोर्ट के सिटिंग जज मामले की करेंगे जांच

पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पंजाब सरकार पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध करेगी कि मामले की जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से कराएं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/musewala-murder-high-court-sitting-probe/