Gujarat Exclusive > राजनीति > नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

0
764

चंडीगढ़: अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले जहां भाजपा, अकाली दल और आम आदमी पार्टी तैयारियों में जुट गई है. वहीं दूसरी तरफ सत्ताधारी कांग्रेस इन दिनों एक दो नहीं बल्की कई खेमों में बंटी हुई नजर आ रही है. पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जारी अंतर्कलह के बीच जानकारी सामने आ रही है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

सोनिया गांधी को लिखे अपने पत्र में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, “किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व में कोई भी कमी एक समझौते से शुरू होती है. मैं पंजाब के भविष्य के साथ कोई समझौता नहीं कर सकता.” इसलिए मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं.

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने से पहले सुनील जाखड़ इस पद पर थे. लेकिन नवजोत की वजह से उनको यह पद भी गवाना पड़ा था. उसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद सुनिल जाखड़ का नाम भावी मुख्यमंत्रियों की सूची में सबसे ऊपर था, लेकिन बाजी चरणजीत सिंह चन्नी ने मार ली. उसके बाद सुनील जाखड़ ने खुलकर अपनी नाराजगी का इजहार किया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/punjab-ex-cm-bjp-entry/