Gujarat Exclusive > राजनीति > नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफा से पूर्व सीएम और विपक्ष को मिला चुटकी लेने का मौका

नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफा से पूर्व सीएम और विपक्ष को मिला चुटकी लेने का मौका

0
980

नवजोत सिंह सिद्धू ने आज दोपहर को अचानक कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा है कि किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व में कोई भी कमी एक समझौते से शुरू होती है. मैं पंजाब के भविष्य के साथ कोई समझौता नहीं कर सकता.” इसलिए मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं.

मिल रही जानकारी के अनुसार चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद से ही वह कई चीजों को लेकर पार्टी आलाकमान से नाराज चल रहे थे. इतना ही नहीं उनको सरकारी कार्यक्रमों से साइडलाइन किया जा रहा था. जिससे परेशान होकर उन्होंने इस्तीफा दे दिया. लेकिन उनके इस्तीफा की वजह से विपक्ष को चुटकी लेने का मौका मिल गया है.

अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि मैंने पहले कहा था कि सिद्धू एक ‘मिसगाइडेड मिसाइल’ है जिसका पता नहीं कि कहां जाएगी या किसे मारेगी. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनकर पहले कैप्टन को तबाह किया फिर अपनी पार्टी कांग्रेस का सफाया कर दिया. पंजाब को बचाना है तो सिद्धू साहब से विनती है कि वह मुंबई चले जाएं.

सिद्धू के इस्तीफे पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी तंज कसा है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया कि मैंने कहा था कि वह बॉर्डर राज्य पंजाब के लिए उपयुक्त नहीं है. कैप्टन ने आगे कहा कि मैंने कहा था कि ये आदमी(नवजोत सिंह सिद्धू) अस्थिर है और उसने इस्तीफ़ा देकर खुद ही दिखा दिया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kanhaiya-kumar-and-jignesh-mevani-join-congress/