Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल पर स्मृति ईरानी ने कसा तंज, कहा- जेल से बेल पर चल रहा आदमी एजेंसियों पर बना रहा दबाव

राहुल पर स्मृति ईरानी ने कसा तंज, कहा- जेल से बेल पर चल रहा आदमी एजेंसियों पर बना रहा दबाव

0
273

नई दिल्ली: राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने करीब 3 घंटों तक पूछताछ की उसके बाद वह ईडी दफ्तर से रवाना हो चुके हैं. इस बीच कांग्रेस ने ईडी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. आज सुबह से कांग्रेसी कार्यकर्ता दिल्ली में हंगामा कर रहे हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जमकर वार करते हुए कहा कि प्रदर्शन कर देश के लोकतंत्र को बचाने की कोशिश नहीं बल्कि गांधी परिवार की संपत्ति को बचाने की एक कोशिश है.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि एक कंपनी जो 1930 में गठित होती है उसका नाम एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड, जिस पर अब गांधी परिवार का कब्ज़ा है. इस अखबार के प्रकाशन के लिए एक ही परिवार को शेयर होल्डिंग दी गई और ये एक ही परिवार को इसलिए दी गई ताकि वे प्रकाशन न करें बल्कि रियल स्टेट का बिजनेस करें.

केंद्रीय मंत्री ईरानी ने आगे कहा कि 2008 में इस कंपनी ने अपने ऊपर 90 करोड़ का कर्ज चढ़ा लिया था और फैसला किया कि अब ये कंपनी प्रोपर्टी के बिजनेस में उतरेगी. 2010 में 5 लाख रूपए से यंग इंडिया नाम की कंपनी बनी और राहुल गांधी इसमें निदेशक के रूप में इसमें सम्मिलित हुए. 75% मात्र उनकी हिस्सेदारी थी बाकी उनकी माता जी के पास, मोती लाल बोरा और ऑस्कर फर्नांडीज़ जैसे नेताओं के पास थी.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि भ्रष्टाचार के समर्थन में कांग्रेस आज उतरी है. जो जेल से बेल पर हैं उन्होंने घोषणा की है कि आओ दिल्ली को घेरो एक जांच एजेंसी पर दबाव डालने के लिए…कांग्रेस शासित मंत्रियों को आमंत्रित किया गया. एजेंसी पर इस तरह से दबाव डालने को आप क्या नाम देंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/congress-satyagraha-march-bjp-counterattack/