Gujarat Exclusive > देश-विदेश > WhatsApp, Facebook, Instagram: 6 घंटों के लिए बंद, मार्क जुकरबर्ग ने मांगी माफी

WhatsApp, Facebook, Instagram: 6 घंटों के लिए बंद, मार्क जुकरबर्ग ने मांगी माफी

0
786

सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म व्‍हाट्सएप, इंस्‍टाग्राम और फेसबुक सोमवार को दुनिया के विभिन्‍न हिस्‍सों में ठप पड़ गए. इसके कारण यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. भारत में सिर्फ व्हाट्सएप के करीब 53 मिलियन यूजर्स हैं. फेसबुक के लगभग 41 मिलियन उपयोगकर्ता हैं और Instagram के लगभग 21 मिलियन उपयोगकर्ता हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इसके मालिकाना इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप और फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम को 4 अक्टूबर को दुनिया भर में 6 घंटों के लिए बंद कर दिया गया था. जिसकी वजह से लाखों उपयोगकर्ता इन ऐप्स पर कई घंटों तक संदेश भेजने या प्राप्त करने में असमर्थ रहे.

फेसबुक के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा, “फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और मैसेंजर वापस ऑनलाइन हैं. आज के व्यवधान के लिए खेद है. मुझे पता है कि आप उन लोगों से जुड़े रहने के लिए हमारी सेवाओं पर कितना भरोसा करते हैं.”

 

सेवा बाधित होने के बाद फेसबुक ने ट्वीट कर बताया कि “हम जानते हैं कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और उत्पादों तक पहुंचने में समस्या आ रही है. हम चीज़ों को ज़ल्द से ज़ल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं, और किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं.”

वहीं व्हाट्सएप की सेवा बाधित होने पर व्हाट्सएप ने ट्वीट कर कहा कि “हमें पता है कि इस समय कुछ लोगों के व्हाट्सएप में समस्या आ रही है. हम चीजों को वापस सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं और जल्द से जल्द इसपर अपडेट भेजेंगे.”

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-187/