Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नेशनल हेराल्ड मामला: ईडी आज करेगी सोनिया गांधी से पूछताछ

नेशनल हेराल्ड मामला: ईडी आज करेगी सोनिया गांधी से पूछताछ

0
168

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय गुरुवार यानि आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ करेगी. इसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी पूरे देश में इसका विरोध करेगी. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने गुरुवार सुबह वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है, जिसमें सोनिया गांधी मौजूद हैं, जिसमें भविष्य की रणनीति तय की जाएगी. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और सांसद दिल्ली में मौजूद हैं. सूत्रों का कहना है कि भारतीय युवा कांग्रेस और नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी दिल्ली पहुंच चुके हैं.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, “जिस तरह से मोदी-शाह की जोड़ी ने हमारे शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ अपने राजनीतिक प्रतिशोध को जारी रखा है, उसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी कल देश भर में विरोध करेगी, हमारे नेता सोनिया गांधी के साथ सामूहिक एकजुटता व्यक्त करते हैं. दिल्ली पुलिस ने सोनिया गांधी से पूछताछ से पहले कांग्रेस मुख्यालय और ईडी कार्यालय के पास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

ईडी ने इससे पहले सोनिया गांधी को 23 जून के लिए एक और समन जारी किया था, लेकिन वह इस तारीख को पेश होने में विफल रहीं क्योंकि कोविड-19 और फेफड़ों के संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती होने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें घर पर ही आराम करने की सलाह दी थी. कांग्रेस अध्यक्ष को पहले 8 जून को पेश होने का नोटिस दिया गया था.

ईडी इस मामले में इससे पहले राहुल गांधी से पूछताछ कर चुकी है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक विशेष व्यवस्था के चलते दिल्ली के गोल मेठी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजेस जंक्शन, क्यू-पॉइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आज़ाद रोड जंक्शन और मान सिंह रोड जंक्शन पर दोपहर 2 बजे तक भारी यातायात आवाजाही रहेगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/british-pm-race-rishi-sunak-leads/