Gujarat Exclusive > राजनीति > सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस सांसदों का प्रदर्शन, धरने पर बैठे राहुल गांधी

सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस सांसदों का प्रदर्शन, धरने पर बैठे राहुल गांधी

0
215

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले से जुड़े मनीलांड्रिंग मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिय गांधी से आज दूसरी बार ईडी की पूछताछ की जा रही है. कांग्रेस के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने राजघाट पर “सत्याग्रह” की अनुमति नहीं दी. जिसके बाद राहुल गांधी पूछताछ के खिलाफ विजय चौक पर धरने पर बैठ गए हैं.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मामले को लेकर कहा कि आज कांग्रेस का राजघाट पर धरना प्रदर्शन था. BJP के लोग होते तो वे आगजनी करते, हम तो शांतिपूर्ण विरोध कर रहे हैं. आज अगर वहां प्रदर्शन होता तो ट्रैफिक में कोई बाधा नहीं आती. हमारी पार्टी मुख्यालय के अंदर इंट्री बंद है. देश का हर नागरिक डरा हुआ है. बार-बार सोनिया जी को बुलाना क्या पूछताछ करते हैं? इन्हें क्यों टारगेट बना रहे हैं.

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने इस मामले को लेकर कहा कि गांधी जी की तस्वीर को सामने रख आंदोलन करने की इजाजत दुनिया में सबको मिलती है. लेकिन जिस देश ने गांधी जी को जन्म दिया, उस देश के लोगों को इजाजत नहीं है. हम अहिंसा के राह को अपनाते हुए आंदोलन करना चाहते थे लेकिन सरकार ने हमें इसकी भी इजाजत नहीं दी.

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल के मुताबिक राजनीतिक विरोधियों के ख़िलाफ़ हो रही केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के ख़िलाफ़ AICC की बैठक में फैसला लिया था कि दिल्ली के राजघाट के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे. इसको लेकर हमने दिल्ली पुलिस से अनुमति मांगते हुए पत्र लिखा था लेकिन उन्होंने इसको कल रात खारिज कर दिया. दिल्ली पुलिस ने हमसे राजघाट के पास 3 विकल्प पुछे थे जो हमने उनको बताए, जिसका कुछ फायदा नहीं हुआ.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/lok-sabha-rajya-sabha-proceedings-adjourned/