Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सोनिया गांधी को ED ने जारी किया समन, 21 जुलाई को नेशनल हेराल्ड मामले में होगी पूछताछ

सोनिया गांधी को ED ने जारी किया समन, 21 जुलाई को नेशनल हेराल्ड मामले में होगी पूछताछ

0
262

कोरोना से उबर चुकीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए एक बार फिर से समन जारी किया है. सोनिया को पूछताछ के लिए 21 जुलाई को तलब किया गया है. इससे पहले ईडी ने सोनिया को 23 जून को पूछताछ के लिए बुलाया था. लेकिन स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते कांग्रेस अध्‍यक्ष ने पूछताछ को कुछ सप्‍ताह टालने का आग्रह किया था.

75 वर्षीय सोनिया गांधी ने ईडी को पत्र लिखकर कहा था कि डॉक्टरों ने उन्हें घर पर ही कुछ समय तक आराम करने की सलाह दी है. सोनिया गांधी उससे पहले कोरोना से संक्रमित हो गई थीं. जिसकी वजह से उनको अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. राहुल कई बार ईडी दफ्तर से निकलकर इस दौरान सोनिया गांधी से अस्पताल भी मिलने जाया करते थे.

ईडी ने इस इससे पहले राहुल गांधी ने इस मामले में कई दिनों तक पूछताछ कर चुकी है. उस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया था. कांग्रेस ने इस पूरी कार्रवाई को बदले की राजनीति करार देते हुए भाजपा पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग का भी आरोप लगाया था.

गौरतलब है कि इस मामले को 2015 में जांच के बाद बंद कर दिया गया था. इसके बाद 2016 में सुप्रीम कोर्ट सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत पांच आरोपियों कोर्ट में पेश होने से छूट दी थी. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने मामले को रद्द करने से इनकार कर दिया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/supreme-court-vijay-mallya-big-blow/