Gujarat Exclusive > यूथ > एशिया कप से पहले विराट कोहली को लेकर गांगुली का बड़ा बयान

एशिया कप से पहले विराट कोहली को लेकर गांगुली का बड़ा बयान

0
76

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं. उन्होंने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट के बाद से एक भी शतक नहीं बनाया है. इसके अलावा कोहली ने इंग्लैंड दौरे के बाद कोई क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है. ऐसे में वह एशिया कप के जरिए अपनी पुरानी फॉर्म में लौटने की कोशिश करेंगे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली की फॉर्म को लेकर बड़ा बयान दिया है. गांगुली को उम्मीद है कि कोहली एशिया कप तक अपनी पुरानी फॉर्म में लौट सकते हैं. विराट कोहली का एशिया कप में औसत 60 से अधिक है और वह टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वाधिक स्कोरर (183) भी हैं.

सौरव गांगुली ने कही ये बड़ी बात
गांगुली ने अपने एक इंटरव्यू में कहा है कि, ‘विराट कोहली को अभ्यास करना चाहिए और मैच खेलते रहना चाहिए. वह एक बड़े खिलाड़ी हैं और उन्होंने अच्छे रन भी बनाए हैं. मुझे उम्मीद है कि वह फिर से फॉर्म में आ जाएंगे. उन्होंने न केवल शतक बनाया, मुझे विश्वास है कि वह एशिया कप में अपनी फॉर्म हासिल कर लेंगे.

अंतिम शतक 2019 में बनाया था
विराट कोहली को भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक बनाए एक हजार से अधिक दिन हो चुके हैं. 33 वर्षीय विराट कोहली ने आखिरी बार नवंबर 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक बनाया था. उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 136 रन की पारी खेली थी. उसके बाद से विराट कोहली ने 68 मैचों में कुल 79 पारियां खेली हैं और कुल 2554 रन बनाए हैं. इसमें 24 अर्धशतक शामिल हैं. लेकिन शतक बनाने में कामयाब नहीं हुए हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/atal-bihari-vajpayee-death-anniversary-tribute/