Gujarat Exclusive > यूथ > सौरव गांगुली ने बताया कि विराट कोहली से क्यों छीन ली गई वनडे कप्तानी?

सौरव गांगुली ने बताया कि विराट कोहली से क्यों छीन ली गई वनडे कप्तानी?

0
566

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के प्रमुख और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि बोर्ड ने विराट कोहली से टी- 20 में भारतीय टीम की कप्तानी नहीं छोड़ने की अपील की थी. जिसके बाद बीसीसीआई ने हाल ही में विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया है. कोहली ने टी- 20 में खुद कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. अब रोहित शर्मा टी- 20 और वनडे में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में गांगुली ने कहा कि अगर भारतीय टीम टी- 20 वर्ल्ड कप में किसी भी तरीका का प्रदर्शन करती तब भी विराट कोहली कप्तान होते. लेकिन उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला पहले ही कर लिया था. टी- 20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन खराब रहा. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच हारने के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई थी.

गांगुली ने बातचीत में आगे कहा कि हमने विराट से टी- 20 कप्तानी नहीं छोड़ने की अपील की थी. कप्तानी बदलने की कोई योजना नहीं थी. लेकिन उन्होंने टी- 20 कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया था. उसके बाद चयनकर्ताओं ने फैसला किया कि सीमित ओवरों के क्रिकेट प्रारूप में उनके पास दो कप्तान नहीं होंगे.

सौरव गांगुली ने स्पष्ट किया कि नया ओडीआई कप्तान के रूप में नियुक्त करने से पहले बोर्ड और खुद विराट कोहली के साथ बातचीत की थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-brigadier-lidder-funeral/