Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारी गिरावट से शेयर मार्केट में कोहराम, सेंसेक्स 500 अंक गिरा, निफ्टी का भी बुरा हाल

भारी गिरावट से शेयर मार्केट में कोहराम, सेंसेक्स 500 अंक गिरा, निफ्टी का भी बुरा हाल

0
440

शेयर बाजार में पिछले कुछ अरसे से जारी उछाल पर आज जबरदस्त ब्रेक लगा. सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार यानी 23 नवंबर को शेयर बाजार में तेज गिरावट देखने को मिली. शुरूआत के कारोबार में करीब 1 फीसदी की गिरावट देखी गई है. सेंसेक्स लगभग 600 अंक यानी 1.3 प्रतिशत की गिरावट के साथ 57,806 पर खुला, जबकि निफ्टी 50 बेंचमार्क 200 अंक यानी 1.2 प्रतिशत की गिरावट के साथ 17,262 पर खुला.

रिलायंस में आज भी बिकवाली जारी है. 2.3 फीसदी की गिरावट के साथ आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड ने गिरावट में सबसे अधिक योगदान दिया. सबसे ज्यादा गिरावट बैंकिंग शेयरों में देखी गई.

पिछले दो कारोबारी सेशन में लगभग 37% की गिरावट के बाद पेटीएम के शेयर में 6.5% की वृद्धि देखी गई. मिल रही जानकारी के अनुसार अंतरराष्ट्रीय बाजारों में देश के विदेशी मुद्रा भंडार में भारी गिरावट, रिलायंस-पेटीएम जैसे दिग्गज शेयरों में भारी गिरावट आदि कई फैक्टर की वजह से बाजार की गिरावट लगातार बढ़ती गई.

सप्ताह का पहला कारोबारी दिन भी रहा खराब

बता दें कि अभी एक दिन पहले भी बाजार लाल निशान में बंद हुए थे. बैंकों, ऑटो और आईटी सहित बाजारों में बिकवाली के कारण सेंसेक्स और निफ्टी लगभग 2% नीचे थे. मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने सऊदी अरामको के साथ एक सौदा रद्द कर दिया है. अरामको रिलायंस की ऑयल टू केमिकल (02C) यूनिट में लगभग 15 बिलियन डॉलर में 20% हिस्सेदारी पर विचार कर रही थी. लेकिन एक प्रेस विज्ञप्ति में रिलायंस ने कहा कि कंपनी सौदे पर पुनर्विचार करेगी. इसका असर रिलायंस के शेयरों पर दिखाई दिया. रिलायंस के शेयर 4.35% गिरकर ₹ 2,363 पर बंद हुए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/yamuna-expressway-named-atal-bihari-vajpayee/