Gujarat Exclusive > राजनीति > नई सरकार से बाहर रहने का दावा करने वाले फडणवीस, कैसे बन गए डिप्टी सीएम

नई सरकार से बाहर रहने का दावा करने वाले फडणवीस, कैसे बन गए डिप्टी सीएम

0
269

मुंबई: महाराष्ट्र में बीते काफी दिनों से जारी सियासी हंगामा नए सीएम के शपथ लेने के साथ थम गया है. महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने शपथ ले ली है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिंदे को सीएम पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. वहीं बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की है. फडणवीस लगातार दावा कर रहे थे कि वह नई सरकार में नहीं जाएंगे. लेकिन अचानक डिप्टी सीएम का शपथ लेकर सभी को चौंका दिया.

दरअसल फडणवीस के इस ऐलान के पीछे कई राज छिपे थे. अगर वह सरकार शामिल होने का ऐलान करते तो सीधे तौर भाजपा पर महाराष्ट्र की सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगता, लेकिन डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी संभाल कर भाजपा यह जताने की कोशिश कर रही है कि हिंदुत्व के मुद्दे पर शिवसेना से बगावत करने वाले लोगों ने ही सरकार को अस्थिर किया था हमने उनको समर्थन दिया है. सरकार को गिराने में हमारा कोई हाथ नहीं हैं.

कल फडणवीस के ऐलान के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का एक बयान सामने आया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने तय किया है कि देवेंद्र फडणवीस को सरकार में आना चाहिए इसलिए उनसे व्यक्तिगत अनुरोध किया और केंद्रीय नेतृत्व ने कहा है कि देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में कार्यभार संभालें.

इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा BJP अध्यक्ष जे.पी.नड्डा जी के कहने पर देवेंद्र फडणवीस जी ने बड़ा मन दिखाते हुए महाराष्ट्र राज्य और जनता के हित में सरकार में शामिल होने का निर्णय लिया है. यह निर्णय महाराष्ट्र के प्रति उनकी सच्ची निष्ठा का परिचायक है. इसके लिए मैं उन्हें हृदय से बधाई देता हूं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-406/