Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात विधानसभा के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ, छात्र संभालेंगे सदन का बागडोर

गुजरात विधानसभा के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ, छात्र संभालेंगे सदन का बागडोर

0
378

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा में जल्द ही इतिहास बनने जा रहा है. गुजरात विधानसभा का विशेष सत्र होगा. जिसका संचालन विधानसभा के एक दिवसीय अध्यक्ष द्वारा किया जाएगा. वहीं एक दिन के लिए छात्रों को सीएम और विधायक बनने का भी मौका मिलेगा, सदन की कार्रवाई में प्रश्नकाल भी होगा.

गुजरात विधानसभा का ऐतिहासिक सत्र राज्य की पहली महिला विधानसभा अध्यक्ष निमाबेन के मार्गदर्शन में होने जा रहा है. एक दिवसीय सत्र में विधानसभा अध्यक्ष, मुख्यमंत्री और विधायक के रूप में छात्र शामिल होंगे.

विधानसभा अध्यक्ष निमाबेन आचार्य ने कहा कि इस विशेष सत्र में कक्षा 11 और 12 के छात्र भाग लेंगे. युवाओं को विधायिका के कामकाज को समझने और लोकतंत्र के बारे में अधिक जानने के लिए यह विशेष प्रयास किया गया है. कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा जल्द ही की जाएगी. इस सत्र में प्रश्न पूछे जाएंगे और प्रत्येक विभाग के मंत्री द्वारा नामित छात्र ही इसका उत्तर देंगे. कार्यवाही देखने के लिए लोगों को भी आमंत्रित किया जाएगा.

एक दिवसीय सत्र जुलाई में आयोजित किया जाएगा. जिसमें छात्र विधायक बनेंगे. यह एक तरह की युवा सदन होगी. जिसमें कक्षा-11 व कक्षा-12 में पढ़ने वाले 182 विद्यार्थियों को विधायक बनाया जाएगा. छात्रों का चयन राज्य के हर कोने से किया जाएगा. इनमें से ही एक छात्र को सीएम बनाया जाएगा. दूसरे को विपक्ष का नेता. सदन कार्यवाही एक दिन के लिए छात्र चलाएंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-airport-business-toilet-robbed/