Gujarat Exclusive > गुजरात > सूरत में AAP के खिलाफ प्रदर्शन, समता सैनिक दल ने गोपाल इटालिया का पुलता दहन किया

सूरत में AAP के खिलाफ प्रदर्शन, समता सैनिक दल ने गोपाल इटालिया का पुलता दहन किया

0
289

सूरत: गुजरात में आम आदमी पार्टी ने कुछ दिन पहले अपने संगठन की घोषणा की थी. लेकिन इस बीच सूरत में आम आदमी पार्टी को विरोध का सामना करना पड़ रहा है. सूरत के अमरोली इलाके में अनुसूचित जनजाति और समता सैनिक दल के कार्यकर्ताओं ने आप के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया का पुतला दहन कर प्रदर्शन किया. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने जय भीम मोर्चा, बिरसा मुंडा मोर्चा का गठन किया है. आप पर दलित समुदाय का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया जा रहा है.

गुजरात में आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपने संगठन और विभिन्न मोर्चों की घोषणा की है. आप ने बिरसा मुंडा मोर्चा और जय भीम मोर्चा भी बनाया है. दलित समुदाय से जुड़े समता सैनिक दल ने आप के प्रदेश अध्यक्ष इटलिया का पुतला दहन कर पार्टी की मानसिकता पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि भीम मोर्चा और बिरसा मुंडा के नामों का इस्तेमाल सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए किया गया है. यह महत्वपूर्ण है कि ये प्रयास आप ने आने वाले चुनावों में अनुसूचित जनजातियों के वोट पाने के लिए किया है.

समता सैनिक दल के अध्यक्ष ने कहा कि समिति का गठन आप अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने किया है. जिसमें बिरसा मुंडा और जय भीम कमेटी का नाम दिया गया है. लेकिन संगठन में किसी अन्य महापुरुष के नाम पर कोई समिति नहीं बनाई गई है. यह केवल अनुसूचित जातियों का उपयोग करने की आप की मानसिकता को प्रकट करता है. इसलिए हमने आप के इस फैसले का विरोध किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/asean-countries-host-foreign-ministers-meeting/