Gujarat Exclusive > गुजरात > सूरत में कोरोना के नए वेरिएंट की एंट्री, गुजरात में चार हुई संक्रमितों की संख्‍या

सूरत में कोरोना के नए वेरिएंट की एंट्री, गुजरात में चार हुई संक्रमितों की संख्‍या

0
655

सूरत: दुनिया के 60 देशों में अब तक तहलका मचा चुके कोरोना का नया रूप सूरत में भी दस्तक दे चुका है. बीते दिनों दक्षिण अफ्रीका की यात्रा कर लौटने वाला सूरत का हीरा कारोबारी नए वायरस ओमीक्रॉन से संक्रमित पाया गया है. इस नए मामले के बाद गुजरात में नए वेरिएंट से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है.

शहर के वराछा एके रोड पर रहने वाले हीरा व्यापारी ओमीक्रॉन वायरस से संक्रमित पाया गया है. मिल रही जानकारी के अनुसार 42 वर्षीय हीरा व्यापारी 2 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका से सूरत आया था. सूरत आने के बाद उनकी तबीयत खराब हो गई थी. उनकी मेडिकल हिस्ट्री में कोविड के लक्षण दर्ज किए गए थे. उसके बाद 7 दिसंबर को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

हीरा व्यापारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सूरत नगर निगम की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना के नए वेरिएंट की जांच के लिए जीबीआरसी लैब में सैंपल भेजा गया था. जीनोम सीक्वेंसिंग टेस्ट की रिपोर्ट सामने आने पर पाया गया कि वह नए वेरिएंट से संक्रमित है. डायमंड मर्चेंट को इलाज के लिए शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले गुजरात के जामनगर में ओमीक्रॉन के नए वेरिएंट के दो और मामले मिले थे. बताया जा रहा है कि दोनों युवक यहां मिले ओमीक्रॉन से संक्रमित पहले मरीज के संपर्क में आए थे. हैरानी की बात यह है कि जो दो लोग कोरोना के नए रूप से संक्रमित हुए थे उनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. लेकिन ओमीक्रॉन से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से दोनों ही संक्रमित हो गए हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-husband-commits-suicide/