Gujarat Exclusive > गुजरात > सूरत के कपड़ा और हीरा कारोबार से देशभर के अनेक परिवारों का जीवन चलता है: PM मोदी

सूरत के कपड़ा और हीरा कारोबार से देशभर के अनेक परिवारों का जीवन चलता है: PM मोदी

0
73

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है. राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी रणनीति के तहत वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं. अमित शाह और पीएम मोदी लगातार गुजरात का दौरा कर सियासी माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच सूरत पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. उसके बाद पीएम ने सूरत में रोड शो भी किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत में 3,400 करोड़ से ज्यादा की लागत की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी. उसके बाद समारोह को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि सूरत शहर लोगों की एकजुटता और जनभागीदारी, दोनों का बहुत ही शानदार उदाहरण है. हिन्दुस्तान का कोई प्रदेश ऐसा नहीं होगा, जिसके लोग सूरत की धरती पर न रहते हों, सूरत की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये शहर श्रम का सम्मान करने वाला शहर है.

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि इस सदी के शुरुआती दशकों में जब दुनिया में 3-P यानि पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप की चर्चा होती थी, तब मैं कहता था कि सूरत 4-P का उदाहरण है। 4-P यानि पीपुल, पब्लिक, प्राइवेट, पार्टनरशिप. यही मॉडल सूरत को विशेष बनाता है. सूरत के कपड़ा और हीरा कारोबार से देशभर के अनेक परिवारों का जीवन चलता है. ड्रीम सिटी प्रोजेक्ट जब पूरा हो जाएगा तो सूरत, विश्व के सबसे सुरक्षित और सुविधाजनक डायमंड ट्रेडिंग हब के रूप में विकसित होगा.

इसके अलावा रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल गांधीनगर राजधानी और मुंबई सेंट्रल के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस के नए और उन्नत संस्करण को हरी झंडी दिखाएंगे. अगले 3 वर्षों में 400 नई जनरेशन की वंदे भारत ट्रेनें शुरू की जाएंगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jammu-and-kashmir-two-bus-blasts/