Gujarat Exclusive > राजनीति > CDS बिपिन रावत के निधन पर निलंबित सांसदों ने एक दिन के लिए धरना रद्द करने का किया फैसला

CDS बिपिन रावत के निधन पर निलंबित सांसदों ने एक दिन के लिए धरना रद्द करने का किया फैसला

0
349

नई दिल्ली: तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वाले देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के निधन की जानकारी सामने आने पर पूरे देश में मातम का माहौल छा गया है. शीतकालीन सत्र के पहले दिन से संसद भवन परिसर में अपने निलंबन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले राज्यसभा के 12 सदस्यों ने आज धरना नहीं देने का फैसला किया. विपक्षी सदस्यों सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी और जवानों के सम्मान में यह फैसला किया है.

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संसद परिसर में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि देश के लिए जो जवान लड़ते हैं जो देश के लिए जान दे देते हैं उनके लिए हम सब एक होते हैं. हमने तय किया है कि अब तक हम जिन 12 सांसदों के लिए धरना कर रहे थे उसे आज के लिए वापस लेते हैं. शहीद हुए सभी जवानों को श्रंद्धाजलि अर्पित करते हैं.

कांग्रेस नेता खड़गे ने आगे कहा कि हेलिकॉप्टर दुर्घटना पर आज राजनाथ जी अपना बयान दे रहे थे तब हम सभी विपक्षी नेताओं की मांग रही कि हम सभी 2 मिनट के लिए दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहते हैं लेकिन सरकार और सभापति ने हमें इजाज़त नहीं दी. ये दर्शाता है कि यहां किस तरह का लोकतंत्र चल रहा है. इस घटना की हम निंदा करते हैं.

गौरतलब है कि कल तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. वायुसेना के एमआई-17 हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी सहित 14 लोग सवार थे. इस दर्दनाक हादसे में 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/priyanka-gandhi-up-election-theme-song-released/