Gujarat Exclusive > राजनीति > निलंबित राज्यसभा सांसदों का प्रदर्शन जारी, केंद्र ने कहा- माफी के बाद ही खत्म होगा निलंबन

निलंबित राज्यसभा सांसदों का प्रदर्शन जारी, केंद्र ने कहा- माफी के बाद ही खत्म होगा निलंबन

0
156

नई दिल्ली: शीतकालीन सत्र के पहले दिन तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने संबंधी विधेयक राज्यसभा में पारित होने के दौरान हंगामा की वजह से 12 सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया था. इस मामले को लेकर केंद्र सरकार का कहना है कि माफी मांगने के बाद ही निलंबन रद्द कर दिया जाएगा. वहीं विपक्षी दल निलंबन के खिलाफ महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे धरने पर बैठ गए हैं.

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्यसभा में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने इतना दुर्व्यवहार किया, अभी भी बोल रहे हैं कि हमने जो कुछ किया है वो सही है. मैंने राज्यसभा में कल ऑन रिकॉर्ड कहा है कि अगर आप माफी मांगने के लिए तैयार होते हैं तो हम निलंबन वापस लेने के लिए तैयार हैं.

वहीं इस मामले को लेकर राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सांसदों के निलंबन को वापस लेने के लिए हम लगातार पिछले 6-7 दिनों से अपनी बात रख रहे हैं. हम अध्यक्ष से विनती कर चुके हैं कि हमारी कोई गलती नहीं है फिर भी हमे सजा दी गई है. फिर भी वो अपने निर्णय पर अड़े हुए हैं हम नहीं चाहते कि सदन ऐसे ही चले.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि हमने आज फिर से निलंबन का मुद्दा उठाया. हमने कहा कि निलंबन को वापस लिया जाए. लेकिन वो कह रहे हैं कि हमे मांफी मांगनी चाहिए. लेकिन हम किस चीज के लिए मांफी मांगे, क्या हमनें नियमों के खिलाफ कोई काम किया है?

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rahul-gandhi-modi-government-inflation-attack/