Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे विवाद, पूजा का ऐलान करने वाले स्वामी को पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे विवाद, पूजा का ऐलान करने वाले स्वामी को पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट

0
219

वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाने में मिलने वाले कथित शिवलिंग की पूजा करने का ऐलान करने वाले स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद को पुलिस ने उनके मठ में ही हाउस अरेस्ट कर लिया है. वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में शिवलिंग की पूजा करने की घोषणा के बीच स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के मठ के बाहर पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है. मामला फिलहाल वाराणसी कोर्ट में विचाराधीन है.

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के शिष्य अविमुक्तेश्वरानंद ने गुरुवार को घोषणा की कि वह 4 जून को ज्ञानवापी मस्जिद में मिले कथित शिवलिंग की पूजा करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन ने उन्हें पूजा करने से रोकेगी तो वह शंकराचार्य को सूचित करेंगे और फिर शंकराचार्य द्वारा लिए गए निर्णय पर अमल करेंगे.

पुलिस द्वारा मठ पर रोके जाने के बाद स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि न्यायालय का जो निर्णय होगा उसे हम मानेंगे लेकिन न्यायालय का निर्णय आने तक क्या भगवान भूखे और प्यासे रहेंगे?…हमने पुनर्विचार याचिका दायर की (प्रार्थना करने की अनुमति के लिए) लेकिन पुलिस से कोई जवाब नहीं मिला.

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने मीडिया से बातचीत करते हुए आगे कहा कि मैंने अपने खुद के मोबाइल से आयुक्त को याचिका भेजी और अपने आदमी को पत्र के साथ उपायुक्त के ऑफिस भेजा. मेरे पास प्रमाण है. मैं यहां बैठूंगा, पूजा के बाद ही खाना खाऊंगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/karnataka-srirangapatna-section-144-imposed/